होम /न्यूज /राष्ट्र /News18 इंडिया लगातार नंबर-1, आज तक से 25% अधिक दर्शकों का पसंदीदा चैनल

News18 इंडिया लगातार नंबर-1, आज तक से 25% अधिक दर्शकों का पसंदीदा चैनल

News18 इंडिया बार्क की रेटिंग में लगातार नंबर वन बना हुआ है.

News18 इंडिया बार्क की रेटिंग में लगातार नंबर वन बना हुआ है.

News18 India No. 1: प्राइम टाइम में भी News18 इंडिया का कोई मुकाबला नहीं है. मैनेजिंग एडिटर किशोर अजवानी के 'सौ बात की ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    हाइलाइट्स

    बार्क की रेटिंग के मुताबिक 35-38वें सप्ताह में News18 इंडिया को 14.3 फीसदी दर्शकों का प्यार मिला.
    तीसरे नंबर पर आज तक रहा. उसे केवल 11.4 फीसदी दर्शकों ने देखा.
    प्राइम टाइम में भी News18 इंडिया को आज तक के मुकाबले 31 फीसदी अधिक दर्शक मिले.

    News18 India No. 1: आपका पसंदीदा हिंदी न्यूज चैनल News18 इंडिया लगातार अपने दर्शकों के भरोसे पर खरा उतर रहा है. टीआरपी रेटिंग में यह चैनल लंबे समय से लगातार नंबर वन बना हुआ है. इस रेटिंग में कोई भी प्रतिद्वंद्वी चैनल News18 इंडिया के करीब नहीं है. बार्क की ताजा रेटिंग के मुताबिक 35-38वें सप्ताह में News18 इंडिया को 14.3 फीसदी दर्शकों का प्यार मिला. दूसरे नंबर पर टीवी9 भारतवर्ष रहा, जिसे केवल 11.8 फीसदी दर्शकों ने देखा. तीसरे नंबर पर आज तक रहा. उसे भी केवल 11.4 फीसदी दर्शकों ने देखा. इस रिपोर्ट में चौथे नंबर पर रिपब्लिक भारत रहा, उसे भी केवल 10.4 फीसदी दर्शक मिले.

    News18 इंडिया की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एबीपी न्यूज और जी न्यूज मिलकर भी इसके बराबर नहीं हैं. इन दोनों चैनलों के पास क्रमशः 6.7 और 6 फीसदी दर्शक हैं.

    बार्क की रिपोर्ट देखें तो पता चलता है कि News18 इंडिया को आज तक से 25 फीसदी अधिक दर्शकों ने पसंद किया. आंकड़ों में देखें तो आज तक से 1.5 करोड़ अधिक दर्शकों ने News18 इंडिया को अपना पसंदीदा चैनल बनाया.

    news18 india continuously number one in barc rating aaj tak is on third position

    प्राइम टाइम में भी News18 इंडिया का कोई मुकाबला नहीं है. चैनल के मैनेजिंग एडिटर किशोर अजवानी का प्राइम टाइम शो ‘सौ बात की एक बात’ को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. प्राइम टाइम में News18 इंडिया को 14.9 फीसदी दर्शकों ने पसंद किया, वहीं आज तक के प्राइम टाइम शोज को केवल 11.4 फीसदी दर्शक मिले. प्रतिशत में देखें तो News18 इंडिया को आज तक के मुकाबले 31 फीसदी अधिक दर्शक मिले.

    News18 इंडिया की इस सफलता पर चैनल के मैनेजिंग एडिटर किशोर अजवानी ने कहा, ‘हमारी पूरी टीम बधाई की पात्र है. उनकी कड़ी मेहनत की वजह से दर्शकों का प्यार मिल रहा है. दर्शकों से मिल रहा प्यार अभिभूत करने वाला है. हमारी पूरी कोशिश है कि हम अपने दर्शकों के भरोसे पर 100 फीसदी खरा उतरें. लंबे समय से लगातार नंबर वन के पायदान पर बने रहना हमारे लिए बड़ी जिम्मेदारी बन गई है. बार्क की रिपोर्ट टीम की कड़ी मेहनत और पत्रकारिता के मूल्यों पर खरा उतरने का प्रमाण है. तेज रफ्तार, सटीक खबरें और शानदार विश्लेषण के जरिए हमने दर्शकों का दिल जीता है. दर्शकों का भरोसा ही हमें लगातार नंबर-1 पर कायम रखे हुए है. हम अपने दर्शकों को यकीन दिलाते हैं कि आगे भी यह सिलसिला बरकरार रखेंगे.’

    Tags: BARC, News18 India

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें