लाइव टीवी
Elec-widget

न्यूज़ 18 के भारतीय भाषाओं के न्यूज़ पोर्टल टॉप पर बरकरार

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 11:15 AM IST
न्यूज़ 18 के भारतीय भाषाओं के न्यूज़ पोर्टल टॉप पर बरकरार
विस्तृत जानकारी के लिए ये चार्ट देखें.

न्यूज़18 (लैंग्वेजेज) भारतीय भाषाओं के अन्य न्यूज़ पोर्टलों की तुलना में सबसे ज्यादा पाठकों (unique visitors) को आकर्षित करने में सफल है. यह जानकारी मोबाइल वेब प्लेटफार्म के बारे में कॉमस्कोर मोबाइल मेट्रिक्स अक्टूबर ’19 की रिपोर्ट में दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 11:15 AM IST
  • Share this:
भारतीय भाषाओं की खबरों के न्यूज पोर्टलों में न्यूज़18 अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में एक बार फिर सबसे आगे हैं. यह लगातार तीसरी बार है कि न्यूज़18 के भारतीय भाषाओं के पोर्टलों ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ दिया है. कॉमस्कोर मोबाइल मेट्रिक्स रिपोर्ट द्वारा जारी नवीनतम रिपोर्ट में कहा गया है कि न्यूज़18 इंडिया के पोर्टलों पर आनेवाले लोगों (यूनीक विजिटर्स) की संख्या 850 लाख (85 मिलियन) से भी ज्यादा रही और इस तरह इसमें 11.6% की वृद्धि हुई है. बांग्ला न्यूज़ साइट्स में न्यूज़18 बांग्ला सबसे आगे रहा है. यूनीक विजिटर्स की दृष्टि से इसमें माह-दर-माह 21% की वृद्धि हुई है.

सूची में महत्वपूर्ण स्थान हासिल करने वाले ये न्यूज़ वेबसाइट्स विभिन्न भाषाओं में गुणवत्तापूर्ण कंटेंट उपलध कराते हैं. देश भर का हर तरह का हाल बताने वाले न्यूज़18 इंडिया लोगों को उनकी पसंदीदा भाषाओं में न्यूज़ उपलब्ध कराता है और यह उनको उनकी उँगलियों के नीचे उपलब्ध है. न्यूज़18 इंडिया 11 भाषाओं में खबरें और लाइव टीवी कवरेज उपलब्ध कराता है. ये भाषाएं हैं – हिंदी, बांग्ला, मराठी, गुजराती, कन्नड़, तमिल, मलयालम, तेलुगु, पंजाबी, असमी और उर्दू.

न्यूज़18 इंडिया को जो पहला स्थान इस सूची में हासिल है वह उसके अपने पाठकों के प्रति सच्ची निष्ठा, उसके कंटेंट की गुणवत्ता, उसकी सामयिकता (relevance) में झलकती है जो महत्वपूर्ण होती हैं. इस रिपोर्ट पर अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए नेटवर्क 18 डिजिटल के सीओओ – जनरल न्यूज़ मितुल संगानी ने कहा, ‘पाठकों को इस तरह से खबरें पहुंचाना कि उसको लगे कि यह उसी के लिए तैयार किया गया है, पाठकों के साथ एक स्थाई संबंध का निर्माण करता है. हम अपने पाठकों को मौलिक और विविधतापूर्ण खबरें उपलब्ध कराने में सबसे आगे रहे हैं. पूर्णतया संतुलित और बेहतर गुणवत्ता वाली खबरों के माध्यम से हम लोगों में अपनी पहुंच बनाने में सफल रहे हैं. इस अर्थ में, हमने न्यूज़ की खपत के तरीके को एक निजी अनुभव बना दिया है. हम लोगों को उनकी भाषा में खबर पहुंचाते हैं और इससे उन्हें सही खबर तक पहुंचने में काफी आसानी होती है. हम अपने पाठकों की रुचि के अनुरूप कंटेंट तैयार करने में सफल रहे हैं और खबरों के उपभोग को लेकर उनकी निरंतर बदलती पसंद को देखते हुए उन्हें खबर उपलब्ध कराते रहे हैं. हम अपना यह प्रयास आगे भी इसी तरह जारी रखेंगे.’

नेटवर्क 18 डिजिटल के बारे में

नेटवर्क18 डिजिटल नेटवर्क18 का डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म है और यह भारत का सबसे ज्यादा विविधिकृत मीडिया समूह है और यह टेलीविज़न, इंटरनेट, फिल्म, ई-कॉमर्स, मैगज़ीन, मोबाइल कंटेंट और संबंधित व्यवसाय के क्षेत्र में है. यह ब्रेकिंग न्यूज़, ओपिनियन, वित्तीय डाटा और इंफोटेनमेंट की दृष्टि से देश के सबसे बड़े मल्टी-प्लेटफ़ॉर्म में एक है. मनीकंट्रोल डॉटकॉम, फर्स्टपोस्ट डॉटकॉम, न्यूज़18 डॉटकॉम आदि नेटवर्क18 का हिस्सा हैं और डिजिटल स्पेस में ये निरंतर अपना बेहतर और प्रभावी कंटेंट उपलब्ध कराने के लिए जाने जाते हैं. यह समाज के सभी वर्ग की जरूरतों को पूरा करते हैं विशेषकर डिजिटल क्षेत्र में सक्रिय उपभोक्ताओं खासकर युवाओं और जेनरेशन Z को जिसकी विशेषता है चलते-फिरते ऐसे कंटेंट की खपत करना.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 11:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...