लाइव टीवी

Maharashtra, Haryana Exit Poll Result 2019: News18 हिंदी पर देखिए महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव २०१९ के एग्जिट पोल

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 7:04 PM IST
Maharashtra, Haryana Exit Poll Result 2019: News18 हिंदी पर देखिए महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव २०१९ के एग्जिट पोल
शाम छह बजे से Maharashtra और Haryana के एग्जिट पोल.

Maharashtra और Haryana के Exit Poll/Opinion Poll Result 2019: News18 हिंदी पर महाराष्ट्र और हरियाणा एग्जिट पोल के नतीजे जारी हो चुके हैं. दोनों ही राज्यों में NDA को बहुमत मिलता दिख रहा है. देखिए विस्तृत नतीजे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 7:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल आ चुके हैं. News18-IPSOS के एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन बहुमत में आता दिख रहा है. News18-IPSOS एग्जिट पोल के मुताबिक हरियाणा की 90 सीटों पर BJP को 75 सीटें और कांग्रेस को 10 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं महाराष्ट्र  की 288 सीटों में से NDA को 243 और कांग्रेस को 41 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं अन्य के खाते में चार सीटें जा सकती हैं. News18-IPSOS के एग्जिट पोट के मुताबिक दोनों ही राज्यों में एक बार फिर BJP सत्ता में वापस आ सकती है.

दोनों ही राज्यों के विस्तृत एग्जिट पोल देखने के लिए आप News18 हिंदी की वेबसाइट पर आ सकते हैं. News18 हिंदी ने आपके लिए रिसर्च पार्टनर IPSOS के साथ मिलकर  एग्जिट पोल किया है. इन्हें देखकर इस विधानसभा की स्थिति का अंदाजा आप लगा सकेंगे. इससे पहले हुए लोकसभा चुनाव में भी News18 और IPSOS ने मिलकर एग्जिट पोल दिखाए थो जो सबसे ज्यादा सटीक साबित हुए थे. News18 की हिंदी वेबसाइट https://hindi.news18.com/ पर आप महत्वपूर्ण नतीजे देख सकते हैं.

महाराष्ट्र और हरियाणा एग्जिट पोल के नतीजे


यह विधानसभा सभा चुनाव महाराष्ट्र और हरियाणा में हो रहा है. महाराष्ट्र की 288 और हरियाणा की 90 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इन दोनों ही राज्यों में बीजेपी (BJP) की सरकार है. हरियाणा (Haryana) में बीजेपी अकेले दम सत्ता में है तो महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना के साथ गठबंधन की सरकार चला रही है.

दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव के साथ ही देश के 18 राज्यों की 51 अन्य विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों के लिए भी उपचुनाव हुआ. उत्तर प्रदेश की 11 सीटो, गुजरात की 6, बिहार में 5, असम में 4 और हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु की 2-2 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुआ.

हरियाणा में चुनाव लड़ रहे प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (करनाल), पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (गढ़ी सांपला किलोई), रणदीप सिंह सुरजेवाला (कैथल), किरण चौधरी (तोशाम) और कुलदीप विश्नोई (आदमपुर) और जजपा के दुष्यंत चौटाला (उचना कलां) शामिल हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 5:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...