अपना शहर चुनें

States

News18RisingIndia: रामदेव बोले- मैंने संन्यासियों की फौज खड़ी है, जो देश को आगे ले जाएगी

योगगुरु बाबा रामदेव
योगगुरु बाबा रामदेव

कार्यक्रम में प्रसून के सवाल के जवाब में रामदेव ने कहा कि योग आम लोगों की जिंदगी से इसलिए दूर हो गया क्योंकि ख़ास लोगों ने माना कि उन्हीं का हर किसी चीज़ पर अधिकार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2019, 11:38 PM IST
  • Share this:
News18RisingIndia कार्यक्रम में सोमवार को गीतकार प्रसून जोशी के साथ अध्यात्म गुरु जग्गी वासुदेव और योगगुरु बाबा रामदेव मौजूद रहे. योग और भोग पर पूछे गए सवाल पर रामदेव ने कहा कि योग के साथ भोग होगा तो देश अच्छा बनेगा. रामदेव ने कहा कि मैंने सैकड़ों संन्यासी तैयार किए हैं, हमारे आगे संन्यासियों की एक फौज खड़ी है, जो देश को आगे ले जाएगी.

रामदेव ने कहा कि जो भी जीवन में साधन है चाहे वो किसी भी प्रकार की परिस्थिति है, वो भोग है. योग और भोग में संघर्ष नहीं है. स्वामी रामदेव ने कहा कि ऐश्वर्य से ईश्वर है. भगवान ऐश्वर्य प्रिय है. सारा ऐश्वर्य भगवान का है, ऐश्वर्य का हमारे यहां विरोध नहीं है.

कार्यक्रम में प्रसून के सवाल के जवाब में रामदेव ने कहा कि योग आम लोगों की जिंदगी से इसलिए दूर हो गया क्योंकि ख़ास लोगों ने माना कि उन्हीं का हर किसी चीज़ पर अधिकार है. रामदेव ने कहा कि मैं ब्राह्मण नहीं ब्राह्मणवाद के खिलाफ हूं, और चाहता हूं कि सभी को विकास का समान अवसर मिलना चाहिए. रामदेव ने कहा कि भारत की भूमि पर धर्म और अध्यात्म को एक ही माना गया है लेकिन विदेश में रिलीजन और स्प्रिचुअलिटी को अलग-अलग कर दिया गया. भारत में नहीं, बस विदेशी लोगों की नज़रों में ये अलग है.



ये भी पढ़ें-
Rising India : आतंकवाद के अपने एजेंडे में पाकिस्तान कामयाब रहा - सदगुरु

Rising India : देश में संस्कृति का विरोध करने वालों का एक गुट है - रामदेव

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज