Home /News /nation /

News18 india Chaupal: भूपेश बघेल ने ममता बनर्जी पर उठाए सवाल, कहा- पीएम मोदी से मिलकर बदला उनका रवैया

News18 india Chaupal: भूपेश बघेल ने ममता बनर्जी पर उठाए सवाल, कहा- पीएम मोदी से मिलकर बदला उनका रवैया

न्यूज18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम में दूसरे दिन छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने शिरकत की. (फाइल फोटो)

न्यूज18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम में दूसरे दिन छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने शिरकत की. (फाइल फोटो)

News18india Chaupal: न्यूज18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम में दूसरे दिन छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने गुजरात मॉडल की तुलना छत्तीसगढ़ मॉडल से की और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि गुजरात मॉडल कहीं भी दिखाई नहीं देता है. गुजरात मॉडल सात साल में कोई नहीं जान पाया कि ये क्या है? अब बीजेपी के लोग भी गुजरात मॉडल की चर्चा नहीं करते. छत्तीसगढ़ मॉडल लोगों की आमदनी बढ़ाने का है, जिसकी शुरुआत किसानों की कर्जमाफ़ी से हुई गुजरात मॉडल से बेराजगारी बढ़ी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के बर्ताव पर सवाल उठा दिए. न्यूज18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम में सीएम बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद बनर्जी के व्यवहार में बदलाव आया है. हाल ही में तीन दिनों के दौरे पर महाराष्ट्र पहुंची बंगाल की सीएम ने शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं से मुलाकात की थी. साथ ही उन्होंने इशारों-इशारों में कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठाए थे.

    न्यूज18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम में दूसरे दिन छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने गुजरात मॉडल की तुलना छत्तीसगढ़ मॉडल से की और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि गुजरात मॉडल कहीं भी दिखाई नहीं देता है. गुजरात मॉडल सात साल में कोई नहीं जान पाया कि ये क्या है? अब बीजेपी के लोग भी गुजरात मॉडल की चर्चा नहीं करते. छत्तीसगढ़ मॉडल लोगों की आमदनी बढ़ाने का है, जिसकी शुरुआत किसानों की कर्जमाफ़ी से हुई गुजरात मॉडल से बेराजगारी बढ़ी है.

    बंगाल सीएम को लेकर उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी जब सीएम बनीं, तो अच्छी मुलाकात हुई. फिर पीएम से मिलने के बाद उनका रवैया बदला, पीएम से उनकी क्या बात हुई, ये सामने आना चाहिए. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के दोबारा कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बनाए जाने की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा, ‘सोनिया जी हमारी नेता पर राहुल गांधी फिर से पार्टी की कमान संभालें.’

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने जीएसटी से लेकर नोटबंदी तक के मुद्दे पर सरकार को घेरा. उन्होंने कहा, ‘नोटबंदी के बाद देश मंदी की चपेट में आया. पिछले तीन साल में हर क्षेत्र में छत्तीसगढ़ में विकास हुआ है. नोटबंदी-जीएसटी और कोरोना लॉकडाउन में देश मंदी की चपेट में, लेकिन छत्तीसगढ़ में विकास दर बढ़ी है. कोरोना काल में देश मंडी की चपेट में रहा है लेकिन छत्तीसगढ़ में मंदी का असर नहीं है.’

    Tags: Bhupesh Baghel, Mamata banerjee, News18india Chaupal, Rahul gandhi, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर