• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • News18India chaupal: 'चौपाल' के मंच पर जुटे धुरंधर, राजनीति से लेकर सिनेमा तक हुई चर्चा

News18India chaupal: 'चौपाल' के मंच पर जुटे धुरंधर, राजनीति से लेकर सिनेमा तक हुई चर्चा

News18India chaupal: ‘चौपाल’ का मंच देश के कई अहम मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सज चुका है. कार्यक्रम के पहले दिन राजनीति और सिनेमा के मुद्दों पर विभिन्न हस्तियों ने चर्चा की.

  • News18Hindi
  • | December 01, 2021, 22:27 IST
    LAST UPDATED 10 MONTHS AGO
    21:25 (IST)

    कार्तिक आर्यन- मुझे दिल्ली के लोग बहुत पसंद, दिल्ली आकर खाने और ड्राइविंग का शौक़ पूरा करता हूँ.

    21:22 (IST)

    कार्तिक आर्यन ने शादी की अटकलों को ख़ारिज किया, #News18IndiaChaupal पर कहा कि अभी पूरा ध्यान सिर्फ़ काम पर है

    21:22 (IST)

    न्यूज़ 18 का सवाल- लव आजकल 2  में फिर इसके बाद भूलभुलैया 2 में आए. निर्देशकों पर क्या जादू कर रहे हैं. 

    कार्तिक आर्यन- ऐसा नहीं है कि मैं सिर्फ सीक्वल फिल्में कर रहा हूं. बल्कि इससे ज्यादा मैं नई फिल्में कर रहा हूं. लेकिन मैं खुश हूं सीक्वल के रोल के लिए मुझे चुना गया. मैं खुश हूं कि डायरेक्टर मुझे इस नजर से देखते हैं कि बड़े नाम को आगे बढ़ा पाऊं. 

    21:17 (IST)

    'चौपाल' में न्यूज़18 की फरमाइश पर कार्तिक आर्यन ने एंकर के रूप में अपनी शादी की खबर पढ़कर सुनाई. इसके अलावा प्यार का पंचनामा मूवी के अपने मशहूर मोनलॉग की कुछ लाइनें भी सुनाईं.

    21:16 (IST)

    लॉकडाउन के दौरान फ़िल्म 'धमाका' की शूटिंग हुई और सिर्फ़ नौ दिन में फ़िल्म की शूटिंग पूरी हो गई. धमाका फिल्म की शूटिग 9-10 दिन में पूरी हुई.- कार्तिक आर्यन. फिल्म ‘धमाका’ में कार्तिक आर्यन ने टीवी एंकर का किरदार निभाया है.

    20:53 (IST)

    जिस विधायक ने अच्छा काम नहीं किया, पंजाब में ऐसे दो विधायकों की टिकट हमने सर्वे के बाद काटी, जो कांग्रेस में चले गए. कांग्रेस खुश हो रही है, जबकि उनका तो सीएम ही चला गया- अरविंद केजरीवाल

    20:48 (IST)

    जनता उम्मीद पर वोट देती है, किसी को हराने या जिताने के लिए वोट नहीं देती, दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत इसकी मिसाल है. जो भी पार्टी लोगों में उम्मीद पैदा करेगी वो जीतेगी. 2024 में जो पार्टी या पार्टियों का समूह देश के लोगों के सामने उम्मीद पैदा करेगा, वही जीतेगा. दिल्ली में क्रोसिन से लेकर 70 लाख रुपये तक का इलाज़ फ़्री है, ये दिल्ली मॉडल है. गुजरात मॉडल नहीं, वो बीजेपी का मॉडल था, जो झूठा साबित हो चुका है. सिद्धू जी हमें महिलाओं के बारे में ना ही सिखाएं, तो अच्छा है, दिल्ली में भी महिलाओं को एक हजार रुपये की आर्थिक मदद देंगे. गोवा में मुख्यमंत्री उम्मीदवार कुछ दिनों में घोषित कर देंगे- अरविंद केजरीवाल

    20:45 (IST)
      समाजवादी पार्टी से गठबंधन अभी फाइनल नहीं, फोटो खिंचाना अपराध नहीं. यूपी की जनता जो चाहेगी वो होगा. यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी से गठबंधन अभी तय नहीं है, लेकिन कुछ भी होगा तो सबसे पहले News18 India को बताएंगे, जनता जो चाहेगी, वही होगा. यूपी में मौजूदा सरकार के खिलाफ काफी ज्यादा माहौल. यूपी का माहौल मौजूदा सरकार के खिलाफ, अखिलेश यादव की वापसी हो सकती है-अरविंद केजरीवाल

    20:42 (IST)

    एमएसपी कागज़ों में 23 फ़सलों पर, लेकिन सरकार सिर्फ़ गेहूं और धान ख़रीदती है, जिसकी वजह से किसान दूसरी फ़सलें नहीं उगाते। सरकार सभी फ़सलों पर एमएसपी की गारंटी दे, तो खेती में विविधीकरण हो सकता है. सरकार  सिर्फ गेहूं और धान उठाती है, सरकार ये कह दे कि वो सबी 23 फसलें उठाएगी तो किसान और फसलें भी उगाएंगे. 18 लाख करोड़ रुपये में फसल खरीद कर उसे बाज़ार में बेच कर पैसा वापस भी लाया जा सकता है. ये पैसा बैंक से लोन के तौर पर भी लिया जा सकता है. किसानों को कुछ मुद्दे अभी बाकी, हम अपनी तरफ़ से किसानों के साथ हैं. मैं ज़िंदगी भर किसानों के  साथ रहूंगा... इस देश को किसान बनाता है- अरविंद केजरीवाल


    20:40 (IST)

    सरकार यूपी पंजाब की सारी पराली कटवा ले और एनटीपीसी को दे दे जिससे बिजली मिल सकती है... पराली सोने का रूप ले सकती है- केजरीवाल


    नई दिल्ली. देश के विभिन्न समसामयिक मुद्दों पर न्यूज़18 इंडिया हर साल ‘चौपाल’ कार्यक्रम (News18India chaupal) का आयोजन करता है. इस मंच पर खेल के मैदान और फिल्‍मी दुनिया से लेकर राजनीति के गलियारों में अपनी पैठ रखने वाली कई बड़ी हस्तियां शिरकत करती हैं. इस बार भी ‘चौपाल’ का मंच देश के कई अहम मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सज चुका है. आज शाम 6 बजे से शुरू होने वाले चौपाल कार्यक्रम की शुरुआत केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के सत्र ‘सत्‍ता का हाईवे’ से होगी. इसके बाद कैसा है नया भारत? सत्र में केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखेंगे.

    दो दिनों तक चलने वाला चौपाल कार्यक्रम रात 9 बजे तक चलेगा. कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस का कायाकल्‍प कब? पर अपनी बात देश के सामने रखेंगे. रात 8 बजे लगे रहो केजरीवाल सत्र में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्‍ली और आगामी विधानसभा चुनावों से जुड़े अहम मुद्दों पर अपनी बात रखेंगे. सिनेमा का शहजादा कार्यक्रम में कार्तिक आर्यन से बात होगी. इस सत्र के बाद चौपाल का मंच अगले दिन (2 दिसंबर) सुबह 11 बजे फिर सजेगा.

    चौपाल कार्यक्रम में साल 2022 की सियासत की हर चाल पर चर्चा होगी. कोविड-19 महामारी से जुड़ी देश की चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी. 2 दिसंबर को चौपाल कार्यक्रम के सत्र की शुरुआत यूपी में कमल खिलेगा से होगी. इस सत्र में केंद्रीय मंत्री एवं उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान यूपी की राजनीति पर अपनी बात रखेंगे. दोपहर के कार्यक्रम में इंटरनेशनल नवाब सत्र में फिल्‍मी दुनिया में अपनी अलग पहचान बना चुके नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी से बात होगी. तीन बजे के बाद सचिन पायलट, मनोहर लाल खट्टर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्मृति ईरानी, राकेश टिकैत और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ देश के कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

    ये है आज का कार्यक्रम
    – शाम 6:00 से 6:30 के बीच ‘सत्ता का हाईवे’ नाम के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से वार्ता होगी.
    – शाम 6:30 से 6:50 बजे तक ‘कैसा है नया भारत’ कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव से चर्चा होगी.
    – शाम 6:50 से 7:15 तक ‘कांग्रेस का कायाकल्प कब?’ कार्यक्रम में रणदीप सुरजेवाला अपने विचार रखेंगे.
    –  शाम 7:15 से 8:00 बजे तक विभिन्न पार्टी प्रवक्ताओं के साथ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर गर्मागर्म चर्चा की जाएगी. इस कार्यक्रम में संबित पात्रा, संजय सिंह, अनुराग भदौरिया और गौरव वल्लभ शिरकत करेंगे.
    – रात 08:00 से 08:45 लगे रहो केजरीवाल सत्र में अरविंद केजरीवाल अपनी बात रखेंगे.
    –  रात 08:45 से 09:05 बजे सिनेमा का ‘शहजादा’ कार्यक्रम में कार्तिक आर्यन बात करेंगे.

    2 दिसंबर को होने वाले कार्यक्रम की जानकारी :-
    –  सुबह 11: 00 बजे से 11: 25 बजे तक यूपी में कमल खिलेगा? सत्र से चौपाल कार्यक्रम की शुरुआत होगी. इस सत्र में केंद्रीय मंत्री एवं उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान यूपी की राजनीति पर अपनी बात रखेंगे.
    – सुबह 11:25 बजे से 11:55 बजे तक देश का मूड क्या है? सत्र में बीजेपी प्रवक्‍ता सुधांशु त्रिवेदी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के सोशल मीडिया प्रमुख रोहन गुप्ता कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे.
    – सुबह 11:55 बजे से दोपहर 12:20 तक चलने वाले सत्र कांग्रेस का कर्मवीर में छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल अपनी बात रखेंगे.
    – दोपहर 12:20 से 12:35 बजे तक चलने वाले अंतरराष्‍ट्रीय ‘नवाब’ सत्र में फिल्‍मी दुनिया में अपनी अलग पहचान बना चुके फिल्‍म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी से बात होगी.
    – दोपहर 12:35 बजे से 12:55 तक चलने वाले पूर्वोत्तर का चाणक्य! सत्र में असम के मुख्‍यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा अपनी बात रखेंगे.
    – दोपहर 12:55 बजे से 01:15 तक देश की ‘जल शक्ति’ सत्र में भाजपा नेता और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे.
    – दोपहर 01:15 बजे से 01:45 बजे तक चलने वाले अच्छे दिन आ चुके हैं? सत्र में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर अपनी बात रखेंगे.
    – दोपहर 01:45 से 02:05 बजे तक चलने वाले भारत बदल रहा है! सत्र में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे.
    – 03:00 बजे से 03:20 हर वेले का दिन आता है! धर्मेंद्र, करण देओल और मौनी रॉय से बात होगी.
    – 03:20 बजे से 03:40 बजे तक चलने वाले पायलट की उड़ान अभी बाकी है? सत्र में कांग्रेस नेता सचिन पायलट अपनी बात रखेंगे.
    – 03:40 बजे से 04:05 बजे तक चलने वाले हरियाणा का लाल कौन? सत्र में हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर देश के कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखेंगे.
    – शाम 04:05 बजे से 04:25 बजे तक चलने वाले सत्र देश की उड़ान में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी बात रखेंगे.
    – शाम 04:25 बजे से 04:50 बजे तक चलने वाले कर्नाटक का ‘कमल’ वीर सत्र में कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बसवराज बोम्मई कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे.
    – शाम 05:40 बजे से शाम 06:00 बजे तक चलने वाले कैसा है नया कश्मीर? सत्र में जम्‍मू-कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्हा अपनी बात रखेंगे.
    – शाम 06:00 बजे से 06:30 बजे तक चलने वाले सत्र हिन्दू बनम हिंदुत्व क्यों? में कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार बनाम बीजेपी नेता राम कदम चर्चा करेंगे.
    – शाम 06:30 बजे से शाम 06:55 बजे तक चलने वाले सत्र आंदोलन या राजनीति? में किसान नेता राकेश टिकैत किसान आंदोलन और किसानों से जुड़े मुद्दों पर अपनी बात रखेंगे.
    – शाम 06:55 बजे से शाम 07:25 बजे तक चलने वाले सत्र अमेठी की दीदी में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगी.
    – शाम 07:25 से शाम 07:55 बजे तक चलने वाले हिंदुत्व से तकलीफ क्यों? सत्र में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद अपनी बात रखेंगे.
    – रात 08:00 बजे से रात 08:45 बजे तक चलने वाले सत्र अबकी बार, फिर योगी सरकार? में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी विधानसभा चुनावों और यूपी के विकास पर अपनी बात रखेंगे.
    – रात 08:45 से रात 09:10 बीजेपी का ‘विजय काल’ सत्र में भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा चौपाल कार्यक्रम में अपनी बात रखेंगे.
    – रात 09:10 से रात 09:30 बजे तक चलने वाले सत्र ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ में फिल्‍म अभिनेता आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर से बात होगी.

    विज्ञापन

    विज्ञापन