Home /News /nation /

News18India Chaupal:ओमिक्रॉन वैरिएंट की जड़ को पकड़ना है, विदेशी यात्रियों की टेस्टिंग जरूरी: कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई

News18India Chaupal:ओमिक्रॉन वैरिएंट की जड़ को पकड़ना है, विदेशी यात्रियों की टेस्टिंग जरूरी: कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई.

Basavaraj Bommai on Omicron Variant: बसवराज बोम्मई ने कहा- ओमिक्रॉन वेरिएंट की जड़ को पकड़ना है, जिसे रोकने के लिए विदेशों से आ रहे यात्रियों पर नज़र रखना और उनका टेस्ट करना ज़रूरी है. हमको टेस्ट करने के बाद भी सात दिन के लिए क्वारंटीन करना ज़रूरी है, क्योंकि एक आदमी की वजह से एक शहर या एक राज्य के सभी लोगों को तकलीफ़ नहीं होनी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के पहले दो मरीज कर्नाटक में मिले हैं. इसे लेकर न्यूज़18इंडिया चौपाल के मंच पर कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने कहा, ओमिक्रॉन वेरिएंट के बेंगलूरु में दो संदिग्ध मिले, जो दक्षिण अफ्रीका से आए थे. इनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा था. हम पूरी तरह से तैयार हैं. ओमिक्रॉन वेरिएंट से तबीयत ज्यादा नहीं बिगड़ रही, लेकिन ये वेरिएंट बहुत तेज़ी से फैल रहा है, इसलिए चुनौती बड़ी है.

    बोम्मई ने कहा- ओमिक्रॉन वेरिएंट की जड़ को पकड़ना है, जिसे रोकने के लिए विदेशों से आ रहे यात्रियों पर नज़र रखना और उनका टेस्ट करना ज़रूरी है. हमको टेस्ट करने के बाद भी सात दिन के लिए क्वारंटीन करना ज़रूरी है, क्योंकि एक आदमी की वजह से एक शहर या एक राज्य के सभी लोगों को तकलीफ़ नहीं होनी चाहिए.

    अभी 10 से 12 देशों से आने वालों पर नजर है
    बसवराज बोम्मई ने कहा, कितने देशों से आने वालों की जांच की जाएगी, ये हालात देखने के बाद ही तय होगा. अभी 10 से 12 देशों से आने वालों पर नज़र है, लेकिन जरूरत पड़ने पर ऐसे देशों की संख्या बढ़ाई जा सकती है. डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का बूस्टर डोज लगाना चाहिए, क्योंकि उनको सबसे पहले वैक्सीन लगी थी और 6 महीने से ज़्यादा समय वैक्सीन लगे हो चुका है, जबकि नया वेरिएंट भी आ गया है, जिससे हेल्थ वर्कर्स की रक्षा करने के लिए बूस्टर डोज़ पर विचार किया जा रहा है, जिस पर फ़ैसला अभी नहीं हुआ है.

    ‘मैं कर्नाटक में प्रति व्यक्ति आमदनी बढ़ाना चाहता हूं’
    कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, समय आ गया है कि हम निवेश और रोजगार के बारे में सोचें. मैं पूंजी निवेश को प्रोत्साहन दे रहा हूं, लेकिन उन कंपनियों को विशेष प्रोत्साहन दिया जाएगा, जो ज़्यादा लोगों को रोज़गार देंगी. मैं कर्नाटक में प्रति व्यक्ति आमदनी बढ़ाना चाहता हूं, क्योंकि जीडीपी की दर उसी से बढ़ेगी. उन्‍होंने कहा, किसानों के बच्चों के लिए कर्नाटक में स्कॉलरशिप योजना शुरू की गई है. जब किसानों के बच्चे पढ़ेंगे, तो खेती के अलावा दूसरे काम भी कर सकेंगे और इससे उनका जीवन स्तर बेहतर होगा.

    Tags: Basavaraj Bommai, COVID 19

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर