अपना शहर चुनें

States

कोरोना पॉजिटिव होने के दूसरे ही दिन एयर इंडिया के पांचों पायलट की रिपोर्ट निगेटिव आई

पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए नियम और शर्तों का करना पड़ेगा पालन.
पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए नियम और शर्तों का करना पड़ेगा पालन.

एयर इंडिया (Air India) के पांचों पायलट (Pilot) की रिपोर्ट कुछ दिन पहले ही पॉजिटिव (Corona Positive) आई थी. लेकिन जब इनकी दूसरे दिन फिर जांच की गई तो सभी की रिपोर्ट निगेटिव आ गई.

  • Share this:
मुंबई. देश एक ओर तो कोरोना वायरस (Coronavirus) की जंग लड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ छोटी-छोटी लापरवाही लोगों की जान पर आफत बन रही है. सोचिए अगर आपको कोई आपकी रिपोर्ट देखकर कहे कि आप कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हैं तो आप क्या करेंगे. आपके साथ ही आपका पूरा परिवार कोरोना संदिग्धों की श्रेणी में आ जाएगा. ऐसी ही लापरवाही का एक नमूना एयर इंडिया (Air India) के 5 पायलटों (Pilot)के साथ देखने को मिला. दरअसल एयर इंडिया के पांचों पायलट की रिपोर्ट कुछ दिन पहले ही पॉजिटिव आई थी. लेकिन जब इनकी दूसरे दिन फिर जांच की गई तो सभी की रिपोर्ट निगेटिव आ गई.

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए एयर इंडिया के पांचों पायलटों की दूसरी जांच में कोरोना के कोई संक्रमण सामने नहीं आए हैं. एयर इंडिया के सूत्रों ने जानकारी दी कि हमारे सभी पायलटों का रविवार को दूसरा परीक्षण किया गया जिसमें किसी भी पायलट में कोरोना वायरस संक्रमण नजर नहीं आया. ये पांचों पायलट बोइंग 787 विमान उड़ाते हैं. हालांकि अभी तक एयर इंडिया की ओर से इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं आई है. सूत्रों के मुताबिक, रविवार को एयर इंडिया के इन पांचों पायलटों की जांच में कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया था। एक के बाद एक कर उनका परीक्षण किया गया था. हमें संदेह है कि यह परीक्षण किट के बेकार होने का मामला हो सकता है.

इसे भी पढ़ें :- चीन से लौटे एअर इंडिया के 5 पायलट कोरोना पॉजिटिव, पहले से नहीं दिखे थे लक्षण



ड्यूटी से पहले होती है पायलटों की जांच
बता दें कि इन पांचों पायलटों को एयर इंडिया के प्रोटोकॉल के तहत परीक्षण किया गया था. दरअसल इन पायलटों को ड्यूटी पर वापस जाने से 72 घंटे पहले जांच से गुजरना होता है. इस जांच में भी पांचों पायलट कोरोना पॉजिटिव पाए गए. बता दें कि ये लोग जब चीन से लौटे थे उस वक्त इनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे. यहां पर ध्यान देने वाली बात ये है कि निजी एयरलाइंस हर उड़ान से पहले पायलटों का परीक्षण नहीं करती है. केवल एयर इंडिया ही ऐसी विमान कंपनी है जो हर उड़ान से पहले अपने पायलटों की जांच करती है.

इसे भी पढ़ें :-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज