दिल्ली: भुखमरी से मौत होने के मामले में NHRC का केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस

पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में तीन बहनों की भूख से मौत होने के मामले में राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (NHRC) ने केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है.

News18Hindi
Updated: July 26, 2018, 7:27 PM IST
दिल्ली: भुखमरी से मौत होने के मामले में NHRC का केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस
Photograph of three sisters along with their father. They were found dead under mysterious circumstances in east Delhi's Mandawali area.
News18Hindi
Updated: July 26, 2018, 7:27 PM IST
पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में तीन बहनों की भूख से मौत होने के मामले में राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (NHRC) ने केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है. मानवाधिकार आयोग ने केंद्र और राज्य सरकार से इस मामले में जानकारी मांगी है.

बता दें पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में तीन बहनों की मौत हो गई है. शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का संकेत है कि उनकी मौत भुखमरी से हुई है. मामला चर्चा में आते ही दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया है. इन तीनों की उम्र दो, चार और आठ साल थी और कल उन्हें दोपहर करीब एक बजे उनकी मां और एक मित्र अस्पताल लेकर आये थे. अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को उनकी मौत के बारे में सूचित किया.

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) पंकज सिंह ने बताया कि जीटीबी अस्पताल में चिकित्सकों के एक बोर्ड ने दुबारा परीक्षण किया. शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक लड़कियों की मौत 'कुपोषण या भुखमरी और उसकी जटिलताओं की वजह से हुई है.'

पुलिस ने बताया कि एक फोरेंसिक टीम ने उस जगह का निरीक्षण किया, जहां परिवार रह रहा था और उन्हें वहां से दस्त के इलाज में इस्तेमाल दवाओं की बोतलें और दवाएं मिलीं हैं. लड़कियों के पिता मजदूर के तौर पर काम करता था और वह बुधवार से लापता हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि वह काम की तलाश में गए थे.

यह भी पढ़ें-
इलेक्शन रिजल्ट LIVE: सरकार बनाने को शरीफ या भुट्टो से समर्थन नहीं लेंगे इमरान खान: पार्टी सूत्र
'दलित ही क्यों करें गाय का अंतिम संस्कार, कैसी गौमाता, कैसी भक्ति, कैसा स्नेह..?'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार