Home /News /nation /

हैदराबाद एनकाउंटर: NHRC ने लिया स्वतः संज्ञान, दिये जांच के आदेश

हैदराबाद एनकाउंटर: NHRC ने लिया स्वतः संज्ञान, दिये जांच के आदेश

तेलंगाना घटनास्थल की तस्वीर

तेलंगाना घटनास्थल की तस्वीर

हैदराबाद एनकाउंटर मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने स्वतः संज्ञान लेकर जांच के आदेश दिये हैं.

    नई दिल्ली. हैदराबाद (Hyderabad Gangrape And Murder case) में तेलंगाना (Telangana) पुलिस द्वारा पशु चिकित्सक के साथ रेप और जला कर मारने के चार आरोपियों के एनकाउंटर में मारे जाने की घटना का राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने स्वतः संज्ञान लिया है. सूत्रों के अनुसार मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर NHRC ने स्वतः संज्ञान लिया है और जांच के आदेश दिये हैं.

    बता दें तेलंगाना पुलिस ने दावा किया है कि शुक्रवार तड़के 3 बजे जब वह सीन रीक्रिएट करने के लिए घटनास्थल पर गए जहां महिला के साथ दरिंदगी की गई थी तो चारों आरोपी अलग-अलग दिशा में भागने लगे. इसके बाद पुलिस ने गोलियां चलाईं जिसमें चारों मारे गए.

    यह था आरोप
    पुलिस ने बताया कि चारों को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. साइबराबाद पुलिस आयुक्त वीसी सज्जनार ने कहा, ‘चारों आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए.’ पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए.

    आरोपियों ने बलात्कार के बाद युवती की गला दबाकर हत्या कर दी थी और बाद में शव को जला दिया था. उन्हें सात दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था. आरोपियों के मुठभेड़ में मारे जाने की खबर पर कुछ लोगों ने खुशी जताई है जबकि कुछ लोगों ने इस कार्रवाई पर चिंता व्यक्त की है.

    सपा सांसद ने सराहा
    बलात्कार एवं हत्या के आरोपियों की पुलिस के साथ मुठभेड़ में मौत के मामले में सपा सांसद जया बच्चन ने कहा 'देर आए दुरुस्त आए.' सपा की राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं द्वारा इस मुठभेड़ के बारे में पूछे जाने पर अपनी संक्षिप्त प्रतिक्रिया में इतना ही कहा ' बहुत देर कर दी. देर आए दुरुस्त आए.'

    बच्चन ने राज्यसभा में इस मामले पर चर्चा के दौरान महिला हिंसा से जुड़े इस तरह के गंभीर मामलों के आरोपियों को भीड़ के हवाले कर देने का सुझाव देते हुए बर्बरता करने वालों के साथ कठोरतम रवैया अपनाने की बात कही थी.

    यह भी पढ़ें: निर्भया मामले में अधिकारी बोले-आरोपी मारे जाएंगे तो वह हम तक कैसे पहुंचेंगे!

    Tags: Hyderabad, Hyderabad Gang rape, Telangana

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर