Home /News /nation /

हैदराबाद पहुंची NHRC की टीम, एनकाउंटर वाली जगह की जांच करने के बाद देखने जाएगी शव

हैदराबाद पहुंची NHRC की टीम, एनकाउंटर वाली जगह की जांच करने के बाद देखने जाएगी शव

हैदराबाद रेप केस एनकांउटर कांड

हैदराबाद रेप केस एनकांउटर कांड

हैदराबाद (Hyderabad) में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप (Gangrape) के बाद हत्या के सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने भले ही एनकाउंटर में मार गिराया हो, लेकिन उनकी कार्रवाई पर सवालिया निशान लग रहे हैं.

    हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) में वेटनेरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप (Gangrape) के बाद हत्या और शव जलाने के चारों आरोपियों के एनकाउंटर को लेकर पुलिस पर सवालिया निशान लग गए हैं. पुलिस के इस एनकाउंटर पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने स्वत: संज्ञान लिया है.

    बताया जाता है कि एनएसआरसी की टीम हैदराबाद पहुंच गई है. NHRC की टीम पहले घटनास्थल का दौरा करेगी उसके बाद महबूबनगर के सरकारी अस्पताल जाएगी, जहां पर चारों आरोपियों का शव रखा गया है.



    बता दें तेलंगाना पुलिस ने दावा किया है कि शुक्रवार तड़के 3 बजे जब वह सीन रीक्रिएट करने के लिए घटनास्थल पर गए जहां महिला के साथ दरिंदगी की गई थी तो चारों आरोपी अलग-अलग दिशा में भागने लगे. इसके बाद पुलिस ने गोलियां चलाईं, जिसमें चारों मारे गए. पुलिस ने बताया कि चारों को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. साइबराबाद पुलिस आयुक्त वीसी सज्जनार ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

    इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद गैंगरेप : आरोपियों ने घटनास्थल से 1 किमी दूर दफनाया था महिला डॉक्टर का फोन

    गौरतलब है कि 29 नवंबर को हैदराबाद के साइबराबाद टोल प्लाजा के पास एक महिला की अधजली लाश मिली थी. महिला की पहचान एक वेटनरी डॉक्टर के तौर पर हुई थी. पुलिस के मुताबिक, महिला की गैंगरेप के बाद हत्या की गई, फिर लाश को पेट्रोल से जलाकर फ्लाईओवर के नीचे फेंक दिया गया. वारदात में शामिल चारों आरोपियों की पहचान मोहम्मद पाशा, नवीन, चिंताकुंता केशावुलु और शिवा के तौर पर हुई है. पुलिस जांच में पता चला कि आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए साजिश के तहत महिला डॉक्टर की स्कूटी पंक्चर की थी, ताकि वे महिला डॉक्‍टर को अपने जाल में फंसाकर वारदात को अंजाम दे सकें.

    इसे भी पढ़ें :- आखिर आधी रात में ही आरोपियों को सीन रिक्रिएशन के लिए क्यों ले गई पुलिस?

    Tags: Hyderabad, Hyderabad Gang rape, NHRC, Telangana

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर