NIA ने टेरर फंडिंग केस में सात हुर्रियत नेताओं को गिरफ्तार ​किया

NIA ने टेरर फंडिंग केस में सात हुर्रियत नेताओं को गिरफ्तार ​किया
NIA: सुरक्षा एजेंसियों के सामने पूछताछ के लिए जाते हुर्रियत नेता नईम खान (File Photo: Getty images)

टेरर फंडिंग केस के मामले में सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने सात अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार ​किया है. इन पर आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए विदेशों से फंड जुटाने और उन्हें यहां आतंकियों तक पहुंचाने का आरोप है.

  • Share this:
टेरर फंडिंग केस के मामले में सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सात अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार ​किया है. इन पर आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए विदेशों से फंड जुटाने और उन्हें यहां आतंकियों तक पहुंचाने का आरोप है. जिन अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया गया है उनमें अलताफ शाह, अयाज अकबर, पीर सैफुल्लाह, शाहिद उल इस्लाम, मेहराजुद्दीन कलवल, बिट्टा काराते, नईम खान हैं.

बिट्टा कराटे को एनआईए ने दिल्ली से गिरफ्तार किया जबकि बाकी अलगावादी नेताओं की गिरफ्तारी श्रीनगर से की गई. श्रीनगर से अब इन नेताओं को आगे की जांच और पूछताछ के लिए दिल्ली लाया जा रहा है.

गौरतलब है कि एक न्यूज चैनल पर स्टिंग ऑपरेशन में दिखाया गया कि हुर्रियत नेता नईम खान कथित तौर पर यह कह रहे थे कि उन्हें हवाला के माध्यम से पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से फंडिंग मिल रही है. इसी खुलासे के बाद एनआईए ने इन पर शिकंजा कसा और जांच शुरू कर दी.



मई में एनआईए ने इसी सिलसिले में कई अलगाववादी नेताओं से पूछताछ की थी. इनमें से कुछ को दिल्ली लाकर भी पूछताछ की गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज