जम्मू कश्मीरः एनआईए ने लश्कर के लिए भर्तियां करने वाले को गिरफ्तार किया

प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने पहले ही उसके खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर दिया है.

प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने पहले ही उसके खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर दिया है.

Jammu Kashmir Latest news: NIA प्रवक्ता ने कहा कि जांच के क्रम में पता लगा कि राठेर बांदीपोरा में स्कूल शिक्षक है और उसकी लश्कर के प्रति सहानुभूति है. परवीन सोशल मीडिया मंचों के जरिए उसके संपर्क में आई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 6:07 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. उत्तरी कश्मीर (Jammu Kashmir) में गुरुवार को एक स्कूल शिक्षक को उसके घर से गिरफ्तार किया गया जो पाकिस्तान (Pakistan) स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Terrorist organization Lashkar-e-Taiba) के लिए कथित तौर पर लोगों की भर्ती करता था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के एक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले का अल्ताफ अहमद राठेर पिछले साल पश्चिम बंगाल में तानिया परवीन नामक एक महिला की गिरफ्तारी के बाद एक मामले में वांछित था.

प्रवक्ता ने कहा कि जांच के क्रम में पता लगा कि राठेर बांदीपोरा में स्कूल शिक्षक है और उसकी लश्कर के प्रति सहानुभूति है. परवीन सोशल मीडिया मंचों के जरिए उसके संपर्क में आई थी और राठेर ने लश्कर के पाकिस्तान स्थित सदस्यों से उसका परिचय कराया. प्रवक्ता ने कहा कि परवीन को पश्चिम बंगाल पुलिस ने पिछले साल लश्कर से संपर्क के आरोप में गिरफ्तार किया था.

Youtube Video


एनआईए ने 5 अप्रैल 2020 को दर्ज किया था मामला
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बदुरई थाने में महिला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून और सूचना प्रौद्योगिकी कानून की विभिन्न धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी. एनआईए ने पांच अप्रैल, 2020 को फिर से यह मामला दर्ज किया था और राज्य की पुलिस से इसकी जांच अपने हाथें में ले ली थी.

ये भी पढ़ेंः- कोई नहीं जानता कि कब तक रहेगा कोरोना, बदतर स्थिति के लिए तैयार रहेंः गडकरी





प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने पहले ही उसके खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर दिया है और 'मामले में आगे जांच की जा रही है.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज