Home /News /nation /

ISIS में युवकों को करता था भर्ती, NIA ने किया गिरफ्तार

ISIS में युवकों को करता था भर्ती, NIA ने किया गिरफ्तार

(File pic)

(File pic)

NIA: अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पूर्व में एनआईए ने दो आरोपियों अहमद अब्दुल कादिर और इरफान नसीर को गिरफ्तार किया था, जिनके खिलाफ अप्रैल में आरोप पत्र दायर किया गया था.

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने इस्लामिक स्टेट के कथित आतंकवादी को मुसलमानों को बहकाकर भर्ती करने और फिर उन्हें आईएसआईएस में शामिल होने के लिए सीरिया भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया है. एनआईए के एक अधिकारी ने कहा कि 33 वर्षीय मोहम्मद तौकीर महमूद को शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित संगठन आईएसआईएस से संबंध रखने के मामले में महमूद, जुहाब हमीद, इरफान नसीर और मोहम्मद शिहाब के खिलाफ भादंसं और गैर-कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

    अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पूर्व में एनआईए ने दो आरोपियों अहमद अब्दुल कादिर और इरफान नसीर को गिरफ्तार किया था, जिनके खिलाफ अप्रैल में आरोप पत्र दायर किया गया था. उन्होंने बताया कि महमूद ने सह-आरोपियों के साथ मिलकर धन जुटाया और भोले-भाले मुस्लिम युवाओं को बहकाकर भर्ती किया और फिर उन्हें आईएसआईएस में शामिल होने के लिए सीरिया भेजा.

    एनआईए अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2013 में महमूद ने आईएसआईएस नेतृत्व से मुलाकात के लिए अवैध तरीके से सीरिया का दौरा किया था. उन्होंने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है.

    Tags: NIA, Terror Attack

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर