नार्को आतंकवाद केस में NIA ने 7 लोगों के खिलाफ दायर किए आरोपपत्र

एनआईए ने 7 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किए हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

एनआईए ने 7 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किए हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Jammu Narco Terrorism Case: आरोपपत्र यहां के विशेष एनआईए अदालत में सात नार्को तस्करों के खिलाफ दायर किया गया जो बीकेआई से जुड़े हुए हैं.

  • Share this:
जम्मू. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने शनिवार को यहां पंजाब के एक निवासी सहित सात लोगों के खिलाफ नार्को आतंकवाद के एक मामले में आरोपपत्र दायर किया. मामला आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) से जुड़ा हुआ है. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी. एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि मामला 61 किलोग्राम हेरोइन, 1.2 किलोग्राम अफीम और कुछ हथियारों की तस्करी से संबद्ध है, जिनकी पिछले वर्ष जम्मू के आर एस पुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार तस्करी की गयी थी.

उन्होंने बताया कि आरोपपत्र यहां के विशेष एनआईए अदालत में सात नार्को तस्करों के खिलाफ दायर किया गया जो बीकेआई से जुड़े हुए हैं. इनमें गुरप्रताप सिंह, शाम लाल, अजीत कुमार उर्फ काला, बिशन दास उर्फ राजू, जसराज सिंह, सुभाष चंदर और गुरबख्श सिंह शामिल हैं. एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि गुरप्रताप सिंह पंजाब के तरनतारन का रहने वाला है जबकि शेष आरोपी जम्मू के हैं.

प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू के आर एस पुरा में पिछले वर्ष 20 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक तलाशी अभियान के दौरान मादक पदार्थों के साथ दो पिस्तौल, तीन मैगजीन और 100 गोलियां बरामद होने के बाद अरनिया थाने में मामला दर्ज किया गया. उन्होंने कहा कि जांच में पता चला कि सातों बीकेआई के नार्को आतंकवाद मॉड्यूल से जुड़े हुए हैं.

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज