टेरर फंडिंग मामले में आसिया अंद्राबी समेत तीन कश्मीरी अलगाववादी नेता गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: June 4, 2019, 6:59 PM IST

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कश्मीर के अलगाववादी नेता मसर्रत आलम, आसिया अंद्राबी और शब्बीर शाह को आतंकवाद की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को कश्मीर के अलगाववादी नेता मसर्रत आलम, आसिया अंद्राबी और शब्बीर शाह को आतंकवाद की टेरर फंडिग मामले में गिरफ्तार किया है. दिल्ली की एक अदालत ने आतंकवादी गतिविधियों के लिये धन मुहैया कराने के मामले में अलगाववादी मसर्रत आलम, आसिया अंद्राबी और शब्बीर शाह को 10 दिन के लिए एनआईए की हिरासत में भेजा.

इस मामले में हाफिज सईद संलिप्त रहा है.यह मामला 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के सरगना और जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद से जुड़ा हुआ है.

सुनवाई के दौरान किया तीनों गिरफ्तार

एक वकील ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने स्पेशल जज राकेश स्याल की अदालत में बंद कमरे में चल रही सुनवाई के दौरान तीनों को गिरफ्तार किया और 15 दिनों तक उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की मांग की.

आरोपियों के वकील एमएस खान ने पीटीआई को बताया कि आसिया और शाह अलग-अलग मामलों में पहले से ही हिरासत में हैं, जबकि आलम को ट्रांजिट रिमांड पर जम्मू-कश्मीर से लाया गया था.

2018 में दायर हुई थी चार्जशीट

एनआईए ने 2018 में सईद, एक अन्य आतंकवादी सरगना सैयद सलाउद्दीन और दस कश्मीरी अलगाववादियों के खिलाफ घाटी में आतंकवादी गतिविधियों के लिये कथित तौर पर धन मुहैया कराने और अलगाववादी गतिविधियों के मामले में चार्जशीट दायर की थी.
Loading...

इसने कहा कि आरोपियों के खिलाफ जिन अपराधों के तहत चार्जशीट दायर की गई है उनमें आईपीसी की धारा 120B (आपराधिक षड्यंत्र) और गैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धाराएं शामिल हैं.

एनआईए के मुताबिक, मामला 30 मई 2017 को दर्ज हुआ था और पहली गिरफ्तारी पिछले साल 24 जुलाई को हुई थी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 4, 2019, 3:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...