केरल और बंगाल से अलकायदा के 9 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, NIA बोली- यहूदियों के त्योहार के वक्त हमले की थी योजना

NIA की गिरफ्त में आए अलकायदा से जुड़े 9 संदिग्ध आतंकी
NIA की गिरफ्त में आए अलकायदा से जुड़े 9 संदिग्ध आतंकी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ((NIA) ने केरल (Kerala) के एर्नाकुलम से तीन और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से 6 संदिग्ध आतंकियों (Terrorists) को गिरफ्तार किया है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक ये सभी देश में कोई बड़ा आतंकी हमला करने का प्लान तैयार कर रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 11:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अलकायदा (Al-Qaeda) के बड़े नेटवर्क का पता लगाते हुए इससे जुड़े 9 संदिग्ध आतंकियों (Terrorists) को गिरफ्तार किया है. एनआईए ने शनिवार की सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए अलकायदा मॉड्यूल के कथित नेटवर्क का पर्दाफाश करते हुए केरल (Kerala) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) में छापे मारे. बताया जा रहा है कि ये छापे अलकायदा को लेकर बिल्कुल नए मामले में मारे गए हैं. ये छापेमारी केरल ने एर्नाकुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में की गई है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार की सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए केरल के एर्नाकुलम से 3 और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक ये सभी देश में कोई बड़ा आतंकी हमला करने का प्लान तैयार कर रहे थे. एनआईए ने जिन आतंकियों को गिरफ्तार किया है, उनमें से ज्यादातर की उम्र 20 साल के आसपास बताई जा रही है.

एनआईए को खबर लगी थी कि अलकायदा, भारत में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में है. खुफिया जानकारी के मुताबिक, कई आतंकी भारत में प्रतिष्ठित संस्थानों की रेकी कर चुके हैं और जल्द ही किसी बड़ी घटना को अंजाम दिया जाना है. इस इनपुट के बाद जांच एजेंसी ने अपना नेटवर्क तेज कर दिया. जांच में पता चला कि कुछ आतंकी केरल और पश्चिम बंगाल में छुपे हैं और वहीं से इस साजिश को अंजाम देने की फिराक में है. इसके बाद आज सुबह  एनआईए ने एर्नाकुलम (केरल) और मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल) में कई स्थानों पर एक साथ छापे मारे और अल-कायदा के पाकिस्तान प्रायोजित मॉड्यूल से जुड़े 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया.
इसे भी पढ़ें :- J-K: मेरी तरफ नहीं, आतंकी की तरफ देखो, घायल होने के बावजूद मनोबल बढ़ाता रहा CRPF जवान



18 से 11 अक्टूबर के बीच करने वाले थे बड़ा हमला
अभी तक की जानकारी के मुताबिक पकड़े गए अलकायदा के संदिग्ध आतंकी इजरायली सांस्कृतिक और रिलीजियस सेंटर को निशाना बनाने वाले थे. ये आतंकी 18 सितंबर से 11 अक्टूबर के बीच यहूदियों के त्योहार के दौरान भारत के अलग-अलग हिस्सों में इजरायली लोगों पर हमला करने के फिराक में थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज