NIA ने ब्लड रिपोर्ट को समझा हवाला के तहत पैसों का हेर फेर, डॉक्टर को पूछताछ के लिए किया तलब

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 1:01 PM IST
NIA ने ब्लड रिपोर्ट को समझा हवाला के तहत पैसों का हेर फेर, डॉक्टर को पूछताछ के लिए किया तलब
डॉक्टर उपेंद्र कौल

डॉ. कौल के मुताबिक INR एक मेडिकल टर्म है जिसका मतलब इंटरनेशनल नॉर्मलाइज्ड रेश्यो (nternational Normalized Ratio) होता है. लेकिन NIA ने उसे इंडियन करंसी समझ लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2019, 1:01 PM IST
  • Share this:
शुक्रवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने हवाला के तहत पैसों के लेन देने के आरोप में जाने-माने कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर उपेंद्र कौल को पूछताछ के लिए बुलाया. आरोप लगाया गया कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक के साथ 2 करोड़ 78 लाख का ट्रांजक्शन किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को सुबह 10:30 बजे NIA ने उपेंद्र कौल को पूछताछ के लिए बुलाया था. उन्हें यासीन मलिक को भेजे गए टेक्सट मैसेज के बारे में जवाब मांगा गया. लेकिन NIA के सारे आरोप गलत साबित हो गए. डॉ. कौल ने बताया कि एनआईए को उनके और यासीन मलिक के बीच टेक्स्ट मैसेज पर हुई बातचीत में INR (ब्लड टेस्ट) के जिक्र को लेकर कन्फ्यूजन थी. डॉ. कौल कौल के मुताबिक INR एक मेडिकल टर्म है जिसका मतलब इंटरनेशनल नॉर्मलाइज्ड रेश्यो (nternational Normalized Ratio) होता है. लेकिन NIA ने उसे इंडियन करंसी समझ लिया.

क्या है INR?
यासीन मलिक 1996 से डॉक्टर कौल के मरीज रहे हैं. INR से मरीज की ब्लड क्लोटिंग का पता लगाया जाता है. डॉक्टर कौल के मुताबिक उन्होंने INR की जानकारी मलिक को मैसेज के जरिए दी थी. जबकि NIA को लगा कि उन्होंने पैसों की लेन देन की है.

आर्टिकल 370 के खिलाफ बयान
बता दें कि पिछले दिनों डॉक्टर कौल ने आर्टिकल 370 के खिलाफ बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि देश धारा 370 के हटाए जाने का समर्थन कर रहा है लेकिन ये तो वक्त ही बताएगा कि ये फैसला सही है या नहीं. पद्म श्री से सम्मानित डॉक्टर कौल ने दिनों दिल्ली में बत्रा हार्ट सेंटर के चेयरमैन हैं.

ये भी पढ़ें:
Loading...

NRC की लिस्ट से बाहर हुए 19 लाख लोगों का आखिर क्या होगा?

भोंपू बजाने वाली सरकार ने अर्थव्यवस्था पंचर कर दी- प्रियंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...