Home /News /nation /

भारत की एक साथ दो स्‍ट्राइक, PoK में घुसकर आतंकियों का सफाया, घाटी में अलगाववादी नेताओं के घर पर छापा

भारत की एक साथ दो स्‍ट्राइक, PoK में घुसकर आतंकियों का सफाया, घाटी में अलगाववादी नेताओं के घर पर छापा

यासीन मलिक

यासीन मलिक

नेशनल इनवेस्‍टीगेशन एजेंसी (NIA)ने अलगाववादी नेता यासीन मिलक, नईम खान और जफर भट के श्रीनगर स्‍थित उनके ठिकानों पर छापा मारा है.

    जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद से जम्मू-कश्‍मीर में सख्‍त कार्रवाई का सिलसिला जारी है. नेशनल इनवेस्‍टीगेशन एजेंसी (NIA) ने अलगाववादी नेता यासीन मिलक, नईम खान और जफर भट के श्रीनगर स्‍थित उनके ठिकानों पर छापा मारा है. गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में माहौल खराब करने के आरोप में यासीन मलिक को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया था.

    गौरतलब है कि पिछले दिनों सरकार ने यासीन मलिक और कट्टरपंथी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कुछ नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली थी. बाद में मलिक ने कहा था कि उन्हें राज्य से कभी कोई सुरक्षा नहीं मिली. मलिक ने कहा था, 'मेरे पास पिछले 30 सालों से कोई सुरक्षा नहीं है. ऐसे में जब सुरक्षा मिली ही नहीं तो वे किस वापसी की बात कर रहे हैं. ये सरकार की तरफ से बिल्कुल बेईमानी है.' मलिक ने संबंधित सरकारी अधिसूचना को ‘झूठ' करार दिया. सरकार ने बुधवार को कहा था कि मलिक और गिलानी समेत 18 अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली गई है.

    इसे भी पढ़ें :- J&K भेजी गई सुरक्षाबलों की 100 कंपनियां, यासीन मलिक और जमात के कई नेता हिरासत में

    बता दें कि पुलवामा हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय समुदाय की नाराजगी झेल रहे पाकिस्तान में गहमागहमी बढ़ गई है. इसी के चलते पाकिस्तान ने आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई भी कर दी है. गुरुवार को हाफिज सईद के संगठनों को बैन करने के बाद शुक्रवार को पाकिस्तानी सरकार ने मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर नियंत्रण कर लिया. इसी बीच, पाकिस्‍तान सेनाध्‍यक्ष जनरल कमर बाजवा ने नियंत्रण रेखा के पास पोस्‍ट का दौरा किया.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: CRPF, India, Pakistan, Pulwama, Pulwama attack, Trending news, Yasin malik

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर