• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • खालिस्तानी आतंकवादियों के जबरन पैसे वसूलने के मामले में एनआईए ने यूपी-पंजाब में मारे छापे

खालिस्तानी आतंकवादियों के जबरन पैसे वसूलने के मामले में एनआईए ने यूपी-पंजाब में मारे छापे

यूपी पंजाब में एनआईए का छापा (फाइल फोटो)

यूपी पंजाब में एनआईए का छापा (फाइल फोटो)

NIA Raid In Punjab- UP: NIA ने मामले की जांच अपने हाथ में लेने के साथ दोबारा FIR दर्ज की. अधिकारी ने बताया कि तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पंजाब के मोगा (Moga) जिले में खालिस्तानी आतंकवादियों (Khalistani Terrorist) द्वारा कथित रूप से पैसे की जबरन उगाही करने और धमकी देने के मामले में पंजाब और उत्तर प्रदेश के नौ ठिकानों पर गुरुवार को तलाशी ली. अधिकारी ने यह जानकारी दी. NIA अधिकारी ने बताया कि तलाशी की कार्रवाई पंजाब में बरनाला, मोगा, फिरोजपुर और उत्तर प्रदेश के मेरठ व मुजफ्फरनगर जिले में की गई. उन्होंने बताया कि इस संबंध में मई में मोगा जिले में भारतीय दंड संहिता, एनडीपीएस अधिनियम, सशस्त्र कानून और गैरकानूनी गतिविधि (निषेध) अधिनियम की धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई थी.

    अधिकारी ने बताया कि यह FIR पंजाब पुलिस को मिली जानकारी के आधार पर दर्ज की गई जिसके मुताबिक मोगा के अर्शदीप सिंह, बरनाला के चरणजीत सिंह और फिरोजपुर के रमणदीप सिंह- सभी इस समय विदेश में हैं- गिरोह बनाकर लोगों को धमकी देने और जबरन उगाही में शामिल थे. NIA ने मामले की जांच अपने हाथ में लेने के साथ दोबारा FIR दर्ज की. अधिकारी ने बताया कि तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

    यह भी पढ़ें: Darbhanga Blast: NIA की टीम आज इमरान और नासिर मलिक को लेकर आएगी पटना

    गैंगस्टर और शूटर को शामिल कर आतंकवादी गिरोह बनाया
    NIA अधिकारी के मुताबिक भगोड़े अर्शदीप- हरदीप सिंह का करीबी सहयोगी जिसे भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित किया है और वह खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) का सरगना है- ने पंजाब और उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर और शूटर को शामिल कर आतंकवादी गिरोह बनाया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने पंजाब के तीन कारोबारियों की कथित तौर पर हत्या की है और अन्य शिकार की भी पहचान की थी.

    अधिकारी के मुताबिक तलाशी के दौरान कारतूस के खाली खोखें, पॉलिथीन के एक बैग में 122 ग्राम मादक पदार्थ, सीडी, मोबाइल फोन, सिम कार्ड सहित डिजिटल उपकरण और अपराध में संलिप्तता का संकेत करने वाले कई दस्तावेज मिले. उन्होंने बताया कि मामले की जांच जारी है. (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज