Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीर: टेरर फंडिंग केस में जमात-ए-इस्लामी के 50 से ज्यादा लोकेशन पर NIA की रेड, कई अहम दस्तावेज़ जब्त

जम्मू-कश्मीर: टेरर फंडिंग केस में जमात-ए-इस्लामी के 50 से ज्यादा लोकेशन पर NIA की रेड, कई अहम दस्तावेज़ जब्त

NIA ने टेरर फंडिंग केस में जम्मू-कश्मीर में एक साथ 50 से ज्यादा लोकेशन पर मारी रेड

NIA ने टेरर फंडिंग केस में जम्मू-कश्मीर में एक साथ 50 से ज्यादा लोकेशन पर मारी रेड

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) की इस रेड (Raid) में NIA के 5 एसपी और 150 के करीब अधिकारी शामिल हैं. यह रेड किश्तवाड़, डोडा, रामबन, राजौरी, बारामुला, पुलवामा, अनंतनाग, शोपियां, कुलगाम, बडगाम और श्रीनगर में चल रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारत विरोधी गतिविधियों (Anti-India Activities) में शामिल होने और टेरर फंडिंग के शक में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार तड़के जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) में एक साथ 50 से ज्‍यादा लाकेशन पर रेड (Raid) मारी है. सूत्रों के मुताबिक, कश्मीर के साथ-साथ जम्मू संभाग के अलग-अलग जिलों में जमात-ए-इस्लामी से जुड़े संगठनों व एनजीओ के कार्यालयों और घरों पर रविवार तड़के से रेड चल रही है.

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह करीब 5 बजे राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों के साथ अलग-अलग लोकेशन पर छापेमारी की. खबर है कि ये रेड भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे लोगों के घरों पर चल रही है.

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक कश्मीर के साथ-साथ जम्मू संभाग के अलग-अलग जिलों में जमात-ए-इस्लामी से जुड़े संगठनों व एनजीओ के कार्यालयों और घरों पर ये कार्रवाई जारी है. सूत्रों के अनुसार इस रेड में डिजिटल एविडेंस के साथ-साथ अन्य कागजात भी बरामद किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें :- आतंकवादी अब इंस्टाग्राम पर चला रहे हैं आतंक की पाठशाला, NIA को पांच हजार संदिग्धों की तलाश- सूत्र

बता दें कि NIA की खुद की रिपोर्ट पर कुछ महीने पहले जमात ए इस्लामी के खिलाफ केस दर्ज किया था. इस रेड में एनआईए के 5 एसपी और 150 के करीब अधिकारी शामिल है. रेड किश्तवाड़, डोडा, रामबन, राजौरी, बारामुला, पुलवामा, अनंतनाग, शोपियां, कुलगाम, बडगाम और श्रीनगर में चल रही है.

इन प्रमुख संदिग्ध आरोपियों के यहां हुई छापेमारी-

1.गुल मोहम्मद वार- गंदेरबल का रहने वाला ये शख्स जमात-ए-इस्लामी संगठन का जिला प्रमुख है.
2. अब्दुल हमीद भट – गमचीपुर इलाके का रहने वाला है
3. ज़हूर अहमद रेशी जमात-ए-इस्लामी का सदस्य और फलाह-ए-आम ट्रस्ट में शिक्षक है. फिलहाल सफापोरा में एक दुकान का मालिक
4. मेराजुद्दीन रेशी – ये पूर्व में आतंकी रह चुका है ,फिलहाल ये दुकानदार है.

एनआईए के अधिकारियों के मुताबिक जांच पड़ताल के दौरान काफी महत्वपूर्ण सबूतों और दस्तावेजों को जब्त करके एनआईए की टीम अब आगे तफ़्तीश करेगी. इसके साथ ही आतंकी से जुड़े कनेक्शन को खंगालने के लिए आने वाले वक्त में कई लोगों का बयान दर्ज किया जाएगा.

Tags: Jammu, Jammu and kashmir, Jammu kashmir, National Investigation Agency, Raid

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर