लश्‍कर से पैसा लेने के आरोप में गिलानी सहित हुर्रियत नेताओं के खिलाफ जांच शुरू

लश्‍कर से पैसा लेने के आरोप में गिलानी सहित हुर्रियत नेताओं के खिलाफ जांच शुरू
एसएएस गिलानी (File Photo)

एनआईए ने कहा कि गिलानी, हुर्रियत के प्रांतीय अध्यक्ष नईम खान, जेकेएलएफ नेता फारूक अहमद दार उर्फ बिट्टा कराटे और तहरीक ए हुर्रियत के नेता गाजी जावेद बाबा से पूछताछ की जाएगी.

  • Share this:
अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और कुछ अन्य हुर्रियत नेताओं के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लश्कर-ए-तैयबा से कथित तौर पर फंड लेने पर मामले में जांच शुरू की है. गिलानी पर आरोप है कि उन्‍होंने जम्मू एवं कश्मीर में विध्‍वसंक गतिविधियों के लिए यह पैसे लिए.

एनआईए ने शुक्रवार को कहा कि गिलानी, हुर्रियत के प्रांतीय अध्यक्ष नईम खान, जेकेएलएफ नेता फारूक अहमद दार उर्फ बिट्टा कराटे और तहरीक ए हुर्रियत के नेता गाजी जावेद बाबा से पूछताछ की जाएगी. इसके लिए एजेंसी का एक दल श्रीनगर गया है.

जांच एजेंसी ने कहा, 'एनआईए ने लश्कर ए-तैयबा प्रमुख हाफिज मुहम्मद सईद, दूसरी पाकिस्तानी आतंकियों और एजेंसियों से जम्मू एवं कश्मीर में विनाशक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हुर्रियत नेताओं को पैसे मिलने को लेकर एक प्राथमिक जांच दर्ज की है.'



इसमें आरोप लगाया गया है कि कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी कराने, स्कूलों और दूसरे सरकारी प्रतिष्ठानों को जलाने के लिए हुर्रियत को पाकिस्तान से रकम भेजी जा रही है.
एनआईए अधिकारी ने कहा, 'जल्द ही दल हुर्रियत नेताओं को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.' एक टीवी चैनल का स्टिंग ऑपरेशन सामने आने के बाद एनआईए ने यह कदम उठाया है. एजेंसी ने न्‍यूज चैनल से स्टिंग वीडियो भेजने को भी कहा है.

ये भी पढ़ें

कश्मीर मुद्दे की गंभीरता को न माने जाने तक नहीं हो सकती बातचीत: गिलानी

कश्मीरी युवक फिर बंदूक उठाने पर होंगे मजबूर: यासीन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading