लाइव टीवी

तमिलनाडु में NIA ने 10 संदिग्धों के ठिकानों पर की छापेमारी, 'जिहाद' छेड़ने की थी तैयारी

News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 9:16 AM IST
तमिलनाडु में NIA ने 10 संदिग्धों के ठिकानों पर की छापेमारी, 'जिहाद' छेड़ने की थी तैयारी
प्रतीकात्मक तस्वीर

एनआईए के एक सीनियर ऑफिसर के मुताबिक, आईएस के आतंकवादी मॉड्यूल का ब्योरा जुटाने के लिए मुथुपेट, कीलाकराई, देवीपत्तिनम, लालपेट और सालेम इलाके में तलाशी ली और नेटवर्क को ध्वस्त किया.

  • Share this:
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस्लामिक स्टेट मॉड्यूल मामले की जांच के सिलसिले में सोमवार को तमिलनाडु में 10 जगह छापेमारी की. यह छापेमारी अप्रैल 2018 के एक मामले को लेकर की गई है, जिसमें 10 लोगों को देश के खिलाफ साजिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. शक है कि कुछ लोगों ने पैसे वसूलने और राज्य के खिलाफ सशस्त्र संघर्ष की साजिश रची थी.

एनआईए के एक सीनियर ऑफिसर के मुताबिक, आईएस के आतंकवादी मॉड्यूल का ब्योरा जुटाने के लिए मुथुपेट, कीलाकराई, देवीपत्तिनम, लालपेट और सालेम इलाके में तलाशी ली और नेटवर्क को ध्वस्त किया. इस मॉड्यूल का मोटो है 'धर्म के नाम पर शहादत ही हमारा एकमात्र सिद्धांत है'.

ये भी पढ़ें- शराबी पिता ने 11 साल की बेटी को 50 हजार में बेचा, तीन दिन तक हुई रेप की शिकार

एनआईए के सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में शेख दाऊद, मोहम्मद रियाज, सादिक, मुबहारिस अहमद, रिजवान और हमीद अकबर के नाम आए हैं. इन सभी के आवास पर एनआईए की दबिश जारी है.

अधिकारी ने कहा कि छापेमारी के दौरान एजेंसी ने बड़ी मात्रा में डिजिटल डिवाइस, तीन लैपटॉप, तीन हार्ड डिस्क, 16 मोबाइल फोन, आठ सिम कार्ड, दो पेन ड्राइव, पांच मेमोरी कार्ड और एक कार्ड रीडर के अलावा दो चाकू व बड़ी संख्या में संदेहास्पद दस्तावेज बरामद किए गए.

यह मामला 10 लोगों के एक गिरोह से जुड़ा है. गिरोह के सदस्य तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में रह रहे हैं. 'शहादत हमारा मकसद' नाम से इनका एक व्हाट्सऐप ग्रुप भी है.

ये भी पढ़ेंगढ़चिरोली में सी-60 कमांडों और नक्सलियों की बीच हुई मुठभेड़

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2019, 8:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर