लाइव टीवी

दविंदर सिंह को NIA की टीम जम्‍मू लेकर गई, आतंकवादी का रिश्‍तेदार गिरफ्तार

भाषा
Updated: January 22, 2020, 9:35 PM IST
दविंदर सिंह को NIA की टीम जम्‍मू लेकर गई, आतंकवादी का रिश्‍तेदार गिरफ्तार
इस मामले की जांच की जिम्‍मेदारी एनआईए को सौंपी गई है. फोटो. पीटीआई

आतंकवादियों के साथ पकड़े गए जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह (Davinder Singh) से जुड़े एक मामले के सिलसिले में सुरक्षा एजेंसियों ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. एनआईए की टीम दविंदर सिंह (Davinder Singh) को पूछताछ के लिए जम्‍मू लेकर आ गई है.

  • Share this:
जम्मू. आतंकवादियों के साथ पकड़े गए जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह (Davinder Singh) से जुड़े एक मामले के सिलसिले में सुरक्षा एजेंसियों ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. अधिकारियों ने बुधवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि एक आतंकवादी के रिश्तेदार इरफान मुश्ताक को सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया था और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक टीम उनसे पूछताछ कर रही है. उधर एनआईए की टीम दविंदर सिंह  (Davinder Singh) को पूछताछ के लिए जम्‍मू लेकर आ गई है. उसके साथ पकड़े गए एक आतंकी को भी जम्‍मू लाया गया है.

मामले की जांच अपने हाथ में लेने वाली एनआईए इन चारों-सिंह, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तथाकथित कमांडर नावेद मुश्ताक उर्फ बाबा, उसके साथियों आसिफ तथा इरफान मीर को यहां ट्रांजिट रिमांड पर लाई है. उन्हें गुरुवार को एक अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा. इन चारों को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड के निकट 18 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था.

इसके बाद सिंह को निलंबित कर दिया गया था. उसके आवास पर की गई छापेमारी में दो पिस्तौल, एक एके राइफल और काफी गोला बारूद बरामद किया गया था. मामला दर्ज किये जाने के बाद एनआईए ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम पुलिस थाने में बंद सिंह और अन्य से पूछताछ के लिए एक टीम को भेजा है.

यह भी पढ़ें :-

CAA पर फिलहाल रोक नहीं, 5 पॉइंट में समझें सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ

इनकम टैक्स स्लैब में हो सकता है बड़ा बदलाव!20 लाख तक कमाने वालों को होगा फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 9:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर