Home /News /nation /

nia to investigate amravati murder case union home minister amit shah gave instructions crs

अमरावती हत्याकांड: गृह मंत्री अमित शाह ने जांच NIA को सौंपी, अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार

अमरावती के दुकानदार उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी (Image- Twitter)

अमरावती के दुकानदार उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी (Image- Twitter)

Home Ministry: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के अमरावती में दुकानदार की हत्या की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दी है. अमरावती के दुकानदार उमेश कोल्हे की 21 जून को नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने के विरोध में हत्या कर दी गई थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. उदयपुर की तरह महाराष्ट्र के अमरावती में दुकानदार की हत्या की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) करेगी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने इसके निर्देश दिए हैं. सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी. अमरावती के दुकानदार उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी. बताया जाता है कि उमेश की हत्या नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने के विरोध में की गई थी. इस मामले में अब तक 6 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

ये सभी आरोपी मुद्दसिर अहमद उर्फ सोनू राजा शेख इब्राहिम, शारुख पठान उर्फ बादशाहा हिदायत खान, अब्दुल तौफीक उर्फ नानू शेख तस्लीम, शोहेब खान उर्फ बुरिया साबिर खान, अतिफ़ रशीद आदिल रशिफ, डॉ यूसुफ खान बहादुर खान. अमरावती के डीसीपी ने कहा कि, अब तक 6 लोगों को गिरफ़्तार कर पुलिस हिरासत में भेजा है. सभी आरोपियों पर IPC की धारा 302 (हत्या), 120B (आपराधिक साजिश) और धारा 34 लगाई गई है. हालांकि हत्याकांड को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी फरार है.

हत्या की साजिश रचने वाला मुख्य आरोपी अब भी फरार

उमेश कोल्हे की हत्या को अंजाम देने की साजिश मुख्य आरोपी अहमद फिरोज के द्वारा साजिश रची गई थी. एनआईए के सूत्रों के मुताबिक इस हत्याकांड की जांच की मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही एनआईए द्वारा एक टीम का गठन करके विस्तार से इस मामले की तफ्तीश की जाएगी. अमरावती में हुई हत्या को उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड के तौर पर देखा जा रहा है, क्योंकि हत्या का पैटर्न एक जैसा ही है. लिहाजा मामले की गंभीरता को देखते हुए अमरावती में हुए उमेश कोल्हे हत्याकांड मामले को एनआईए से करवाने का फैसला लिया गया है.

इस मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि कोल्हे को कथित तौर पर बीजेपी की नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाली सोशल मीडिया पोस्ट के चलते उनकी हत्या की गई. उन्होंने एक टीवी डिबेट में मोहम्मद पैगंबर पर विवादित टिप्पणी की थी.

मृतक उमेश कोहली के बेटे संकेत कोहले की शिकायत के बाद पुलिस ने 23 जून को दो आरोपी मुद्दसिर अहमद और 25 वर्षीय शाहरुख पठान को गिरफ्तार किया था. इन आरोपियों से पूछताछ के आधार पर 4 अन्य लोगों को अरेस्ट किया गया.

बता दें कि 21 जून की रात को जब उमेश कोल्हे अपनी दुकान को बंद करके अपने बेटे संकेत और बहू वैष्णवी के साथ अलग-अलग बाइक से घर जा रहे थे, उसी दौरान पहले से ही घात लागाकर बैठे हत्यारों ने उमेश कोल्हे के गर्दन के पीछे से तेज धार वाले चाकू से वार किया था. इसके बाद उनके बेटे और बहू के द्वारा उन्हे अस्पताल पहुंचाया गया था, लेकिन इलाज के दौरान ही मौत हो गई थी.

Tags: Home Minister Amit Shah, NIA

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर