अपना शहर चुनें

States

अहमदाबाद समेत गुजरात के 4 शहरों में 15 फरवरी तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

गुजरात के चार शहरों में बढ़ा नाइट कर्फ्यू. (File Pic)
गुजरात के चार शहरों में बढ़ा नाइट कर्फ्यू. (File Pic)

Gujarat: रात्रिकालीन कर्फ्यू की अवधि हालांकि घटाकर रात 10 बजे से सुबह छह बजे की जगह अब रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 31, 2021, 8:03 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामले अब देश में कम होने लगे हैं. इसके साथ ही उन राज्‍यों में भी हालात अब सुधरने लगे हैं, जहां पहले बड़ी संख्‍या में मामले सामने आ रहे थे. गुजरात (Gujarat) का भी यही हाल था. मगर अब वहां भी नए मामलों में कमी आई है. हालांकि राज्‍य सरकार ने एहतियात बरतते हुए प्रदेश के चार बड़े शहरों अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में नाइट कर्फ्यू (Gujarat Night Curfew) को 15 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया है.

इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रात्रिकालीन कर्फ्यू की अवधि हालांकि घटाकर रात 10 बजे से सुबह छह बजे की जगह अब रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक कर दी गई है. नवंबर में दीपावली के बाद कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी होने पर सरकार ने इन चार शहरों में रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया था. इसने घोषणा की थी कि रात्रिकालीन कर्फ्यू 31 जनवरी तक लागू रहेगा लेकिन फिलहाल सिर्फ समय में एक घंटे की कमी की गई है.

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) पंकज कुमार ने जानकारी दी है कि गुजरात केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा 27 जनवरी को जारी कोविड-19 दिशा-निर्देशों का फरवरी के शुरू से लेकर 28 तारीख तक सख्ती से पालन करेगा. राज्य के चार महानगरों- अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत और राजकोट में रात्रिकालीन कर्फ्यू प्रभावी रहेगा. लेकिन अब यह 15 फरवरी तक रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक होगा.

कुमार ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 से स्वस्थ होने वालों की दर अब 96.94 प्रतिशत हो गई है. उन्होंने कहा लेकिन अब भी सजग व सतर्क रहने तथा कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए अनुशंसित रणनीति के अनुपालन की जरूरत है. उन्‍होंने कहा कि 65 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों, गर्भवती महिलाओं के साथ-साथ घातक बीमारियों से पीड़ित व्यक्तियों को अत्‍यधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज