Home /News /nation /

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों से दहशत, उत्तराखंड समेत इन 3 राज्यों में लगाया गया नाइट कर्फ्यू

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों से दहशत, उत्तराखंड समेत इन 3 राज्यों में लगाया गया नाइट कर्फ्यू

ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए कई राज्यों नाइट कर्फ्यू को एक बार फिर से लागू कर दिया है.

ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए कई राज्यों नाइट कर्फ्यू को एक बार फिर से लागू कर दिया है.

Night Curfew: भारत में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Coronavirus Omicron Variant in India) के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी को देखते हुए कर्नाटक, उत्‍तराखंड और केरल में भी नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया गया है.

    नई दिल्‍ली.   भारत में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Coronavirus Omicron Variant in India) के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी को देखते हुए कर्नाटक, उत्‍तराखंड और केरल में भी नाइट कर्फ्यू   (Night Curfew)  लगा दिया गया है. राज्‍य सरकारों ने इसके साथ अन्‍य पाबंदियों पर विचार किया है. राज्‍य सरकारों का कहना है कि लोगों को सोशल डिस्‍टेंसिंग और मास्‍क लगाने के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए. इससे वे ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे से बच सकते हैं. बहुत तेजी से फैल रहे ओमिक्रॉन संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य और प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट मोड में हैं.

    आधिकारिक सूचना के अनुसार महज एक सप्ताह के भीतर ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Case in India) के मामले दोगुने होने से स्वास्थ्य अधिकारी चिंतित हैं. देश में अब इनकी संख्‍या 578 हो गई है. सूचना के मुताबिक नाइट कर्फ्यू का जानबूझकर और बिना कारण उल्‍लंघन करने वालों को दंडित किया जाएगा, लेकिन मरीजों और गर्भवती महिलाओं, आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए बाहर जाने वाले लोगों और रेलवे स्टेशनों, बस स्टॉप और हवाई अड्डों से आने-जाने वालों को नाइट कर्फ्यू से छूट दी जाएगी. राज्‍यों ने नए साल पर होने वाले सार्वजनिक जश्‍न को प्रतिबंधित कर दिया है. इसको लेकर होटल्‍स, पब आदि में कार्यक्रम नहीं हो सकेंगे.

    ये भी पढ़ें :   दिल्ली में कोरोना के 331 केस, 6 महीने बाद इतने मामले, जारी हो सकता है Yellow Alert

    ये भी पढ़ें : दिल्ली में आज से नाइट कर्फ्यू, रात को निकलने से पहले जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

    केरल और कर्नाटक में नाइट कर्फ्यू 

    केरल में राज्‍य सरकार ने 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. इसके तहत रात 11 बजे से सुबह 5.00 तक लोगों का बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा. राज्‍य में ओमिक्रॉन के मामलों के साथ ही कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं. कर्नाटक में सरकार ने कहा है कि 28 दिसंबर से आगामी 10 दिनों तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा . इसमें रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों को घरों से बाहर रहने की अनुमति नहीं होगी. सरकार ने कहा है कि सार्वजनिक स्‍थानों पर सभी कार्यक्रम प्रतिबंधित होंगे. वहीं भोजनालय, पब, होटल्‍स और रेस्‍तरां आदि में नए साल से संबंधित कार्यक्रम नहीं होंगे.

    उत्‍तराखंड में नाइट कर्फ्यू  

    उत्‍तराखंड सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. इसके तहत रात 11 बजे से सुबह 5.00 तक लोगों का घरों से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा. सरकारी आदेश में कहा गया है कि आदेश जारी होते ही राज्‍य में नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है. यह आगामी आदेश तक जारी रहेगा. हालांकि आवश्‍यक सेवाएं जारी रहेंगी और जरूरी कार्यों के लिए आवागमन की छूट मिलेगी.

    Tags: Coronavirus, Night curfew, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर