मुंबई: मेयर किशोरी पेडनेकर की चेतावनी- अगर नाइट कर्फ्यू में घूमते मिले तो होगी कानूनी कार्रवाई

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर (तस्वीर-ANI)

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर (तस्वीर-ANI)

शहर की मेयर किशोरी पेडनेकर (Kishori Pednekar) ने कहा है कि 28 मार्च की रात 10 या 11 बजे नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. उन्होंने यह भी बताया कि अब बीएमसी चार या पांच केस मिलने पर पूरी सोसायटी सील कर सकती है. हम बहुमंजिला इमारतों में झुग्गी-झोपड़ियों और चॉल की तुलना में ज्यादा केस देख रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 6:35 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों (Covid-19) के मद्देनजर अब सख्ती और बढ़ाई जा रही है. शहर की मेयर किशोरी पेडनेकर (Kishori Pednekar) ने कहा है कि 28 मार्च की रात 10 या 11 बजे से नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. उन्होंने यह भी बताया कि अब बीएमसी चार या पांच केस मिलने पर पूरी सोसायटी सील कर देगी. किशोरी पेडनेकर ने कहा कि अगर मुंबईकर नाइट कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर बेवजह घूमते हुए मिले तो उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. नाइट कर्फ्यू के दौरान बीएमसी के मार्शल सड़कों पर तैनात रहेंगे.

मुंबई की मेयर ने कहा कि हम बहुमंजिला इमारतों में झुग्गी-झोपड़ियों और चॉल की तुलना में ज्यादा केस देख रहे हैं. नाइट कर्फ्यू के दौरान पब और होटल बंद रहेंगे. सिर्फ अतिआवश्यक चीजों की दुकानें ही खुलेंगी.

इससे पहले, शुक्रवार को संक्रमण के हालात को देखते हुए मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पूरे प्रदेश में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू घोषित कर दिया है. राज्य में शुक्रवार को 36,902 नए केस सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 112 कोरोना संक्रमितों ने जान गवां दी. वहीं, 17,019 कोरोना मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर भी लौटे हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 26,37,735 मामले हो गए हैं. अभी तक 23,00,056 लोग महामारी को मात दे चुके हैं और अभी 2,82,451 एक्टिव केस हैं. हालांकि 53,907 मरीजों की जान भी जा चुकी है.

एक दिन में कोरोना के 5513 नए केस सामने आए
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के हालात भी काफी डराने वाले हैं. यहां एक दिन में कोरोना के 5513 नए केस सामने आए. जिसके साथ ही मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 3,85,628 हो गई है. महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए राज्य के लोगों को होली सादे तरीके से मनानी चाहिए और भीड़ लगाने से बचना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज