कर्नाटक में आज से नाइट कर्फ्यू की घोषणा, 4 मई तक रात के 9 बजे के बाद रहेगा सन्नाटा

चंडीगढ़ में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

चंडीगढ़ में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

कोरोना की पहली लहर (Corona First Wave) के खिलाफ उठाए गए कदमों के लिए कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) की काफी तारीफ की गई थी लेकिन दूसरी लहर घातक साबित हो रही है. स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर के मुताबिक बेंगलुरु संक्रमण का केंद्र बन गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 12:00 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कोरोना की वजह से पैदा हुई चिंताजनक स्थिति के मद्देनजर कर्नाटक की सरकार (Karnataka Government) ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का फैसला किया है. आज रात 9 बजे से नाइट कर्फ्यू लागू होगा और 4 मई तक ये व्यवस्था रहेगी. सरकार ने आदेश दिए हैं कि रात 9 बजे के बाद सभी मॉल और दुकानें बंद रहेंगी. इसके अलावा शिक्षण संस्थाएं, जिम, और स्पा भी बंद रहेंगे. स्वीमिंग पूल सिर्फ ट्रेनिंग के उद्देश्य के लिए खिलाड़ियों के लिए खोले जाएंगे.

इससे पहले मंगलवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि बेंगलुरु संक्रमण का केंद्र बन गया है. उन्होंने कहा कि इससे निपटने के लिए व्यापक स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं. बता दें कि राज्य में कोरोना के नए 19067 मामले सामने आए  हैं. इनमें 12 हजार से अधिक बेंगलुरु से ही हैं.

कोरोना वायरस की दूसरी बार चपेट में आए सीएम येडियुरप्पा

राज्य के मुख्यमंत्री बी एस येडियुरप्पा बीते शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और उन्हें उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह आठ महीने में दूसरी बार कोविड-19 से ग्रस्त हुए हैं. 78 वर्षीय येडियुरप्पा को इससे पहले दो अगस्त, 2020 को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
कुंभ से लौटने वालों को तुरंत कराना होगा RT-PCR टेस्ट

राज्य सरकार ने कुछ दिनों पहले आदेश दिया था कि हरिद्वार के कुंभ मेले से कर्नाटक लौटने वालों को तुरंत ही अपना आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा. राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने यह आदेश जारी किया है. कर्नाटक के स्वास्थ्य और परिवार सेवा आयुक्त ने कहा था, 'हरिद्वार के कुंभ मेले में शामिल होने के बाद वहां से कर्नाटक लौट रहे सभी लोग यहां पहुंचने के तुरंत बाद ही अपना आरटी-पीसीआर टेस्ट कराएं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज