अपना शहर चुनें

States

गंगा में समाया पश्चिम बंगाल जा रहा मालवाहक जहाज, नौ लॉरियां डूबी, छह लोगों को बचाया गया

गंगा में गिरी नौ लारियां (तस्वीर-ANI)
गंगा में गिरी नौ लारियां (तस्वीर-ANI)

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में मालदा जिले के मानिकचक आ रहे ‘रोल ऑन रोल ऑफ’ (रोरो) पोत में गड़बड़ी आने के बाद सोमवार को नौ लॉरी गंगा नदी में गिर गई. इस हादसे में पोत पर सवार 8 लोग नदी में गिर गए थे. हालांकि इनमें से छह को बचा लिया गया है, जबकि दो अब भी लापता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2020, 10:01 AM IST
  • Share this:
मालदा. झारखंड से पश्चिम बंगाल में मालदा (Malada) जिले के मानिकचक आ रहे ‘रोल ऑन रोल ऑफ’ (रोरो) पोत में कोई गड़बड़ी आने के बाद सोमवार शाम इस पर से नौ लॉरी गंगा नदी में गिर गई. हालांकि मालदा के जिलाधिकारी राजर्षि मित्रा ने कहा कि लॉरियों में सवार कई लोग तैरकर सुरक्षित बाहर आ गए और अभी तक किसी के मारे जाने की सूचना नहीं है, लेकिन जिला परिषद सभाधिपति गौड़ चंद्र मंडल ने दावा किया कि शाम करीब सात बजे हुए हादसे के बाद से सात-आठ लोग लापता थे.

वहीं समाचार एजेंसी ANI के अनुसार मालदा के डीएम ने कहा कि लापता लोगों में से 6 लोगों को बचा लिया गया है, जबकि दो लोग अभी भी नहीं मिल पाए हैं. मंडल मानिकचक में उस घाट पर पहुंचे, जहां वाहनों के साथ-साथ यात्रियों को ले जाने वाला रोरो पोत पहुंचा है. मित्रा ने बताया कि उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज से आपदा प्रबंधन विभाग का दल मानिकचक के लिए रवाना हुआ.

एक आधिकारिक बयान में बताया कि साहेबगंज से मानिकचक आते समय झारखंड के एक ऑपरेटर द्वारा संचालित रोरो पोत में कोई मशीनी गड़बड़ी पैदा हो गई, जिसके बाद लॉरियां गंगा में गिर गईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज