विदेशी मीडिया में भी PNB घोटाला और नीरव मोदी की चर्चा

नीरव मोदी का ज्वैलरी ब्रांड इतना मशहूर है कि उसके दम पर वे फोर्ब्स के भारतीय धनकुबेरों की 2017 की लिस्‍ट में 84वें नंबर पर पहुंच गए थे.

News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 3:12 PM IST
विदेशी मीडिया में भी PNB घोटाला और नीरव मोदी की चर्चा
घोटाले के आरोपी 48 वर्षीय नीरव मोदी मशहूर डायमंड ब्रोकर हैं.
News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 3:12 PM IST
पंजाब नेशनल बैंक के हज़ारों करोड़ के घोटाले में फंसे नीरव मोदी की चर्चा देश से लेकर विदेश हर जगह हो रही है. फ्रॉड से जुड़ी नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं. बता दें कि घोटाले के आरोपी 48 वर्षीय नीरव मोदी मशहूर डायमंड ब्रोकर हैं. अमेरिका के मशहूर वार्टन स्कूल के ड्रॉप आउट मोदी के नाम से उनका ज्वैलरी ब्रांड इतना मशहूर है कि उसके दम पर वे फोर्ब्स के भारतीय धनकुबेरों की 2017 की लिस्‍ट में 84वें नंबर पर पहुंच गए थे.



अमेरीकी वेबसाइट न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल नीरव मोदी ने कहा था कि वो चीन, भारत, अमेरीका और यूरोप में 10 बड़े स्टोर खोलने की योजना बना रहे थे. साल 2025 तक नीरव मोदी दुनिया भर में डायमंड के सौ स्टोर खोलने का प्लान कर रहे थे. उनके स्टोर पहले से ही न्यूयॉर्क, हांग कांग और लंदन में है. न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा है कि भारतीय जांच एजेंसी के लिए इन्हें पकड़ना बड़ी चुनौती होगी.



ब्रिटेन का मशहूर अखबार डेली मेल ने भी इस बड़े घोटाले का ज़िक्र किया है. डेली मेल लिखा है कि नीरव मोदी के कंपनी द्वारा डिज़ाइन की गई डायमंड की दीवानी बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस केट विंसलेट भी हैं. 2016 की एकडमी अवॉर्ड्स में विंसलेट ने मोदी की कंपनी द्वारा डिज़ाइन की गई डायमंड ज्वेलरी पहन कर गई थी.



गल्फ न्यूज़ ने लिखा है कि डायमंड कारोबारी उसके भाई और उसकी पत्नी ने पंजाब नेशनल बैंक को करीब 11500 करोड़ का चूना लगा दिया.



बिजनेस वेबसाइट CNBC ने नीरव मोदी के एक पुराने इंटरव्यू का ज़िक्र किया है. जहां मोदी ने कहा था कि डायमंड को डिज़ाइन करते हुए वो सारा इमोशन्स डालते हैं. उन्होंने कहा कि की कंपनी द्वारा डिज़ाइन की गई एक डायमंड ज्वेलरी पांच करोड़ रुपये तक की बिकती है.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर