• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • निर्भया के दोषियों को फांसी: महिला आयोग ने कहा- तारीख भले बढ़ती रहे लेकिन सजा जरूर होगी

निर्भया के दोषियों को फांसी: महिला आयोग ने कहा- तारीख भले बढ़ती रहे लेकिन सजा जरूर होगी

निर्भया मामले के चारों दोषियों मुकेश सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय शर्मा (26) और अक्षय कुमार सिंह (31) को शुक्रवार सुबह फांसी दी गई.

निर्भया मामले के चारों दोषियों मुकेश सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय शर्मा (26) और अक्षय कुमार सिंह (31) को शुक्रवार सुबह फांसी दी गई.

  • Share this:
    नई दिल्ली. निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले (Nirbhaya Case) में चारों दोषियों को फांसी होने के बाद विभिन्न वर्गों से प्रतिक्रियाएं आईं. चारों दोषियों को शुक्रवार सुबह 5.30 बजे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में एक साथ फांसी दी गई. निर्भया के दोषियों को फांसी दिये जाने पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि 'आज एक मानक तय किया गया है लेकिन यह पहले किया जा सकता था. अब लोगों को पता है कि उन्हें सजा दी जाएगी, आप तारीख बढ़ा सकते हैं लेकिन आपको सजा मिलेगी.'

    दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा, 'यह ऐतिहासिक दिन है, निर्भया को 7 साल के बाद न्याय मिला, उसकी आत्मा को आज शांति मिली होगी. देश ने बलात्कारियों को एक कड़ा संदेश दिया है कि अगर आपने यह अपराध किया तो आपको फांसी दी जाएगी.'

    'आखिरकार न्याय हुआ, महिलाएं अब सुरक्षित महसूस करेंगी'
    वहीं निर्भया की मां आशा देवी ने अपनी बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार एवं हत्या के मामले के चारों दोषियों को शुक्रवार की सुबह फांसी दिए जाने के बाद कहा कि आखिरकार न्याय हुआ और अब महिलाएं सुरक्षित महसूस करेंगी. अपने आवास पर आशा देवी ने संवाददाताओं से कहा कि न्याय में विलंब हुआ लेकिन उन्हें न्याय मिला. उन्होंने कहा कि भारत की बेटियों के लिए न्याय की खातिर उनकी लड़ाई जारी रहेगी.

    आशा देवी ने कहा 'हम सुप्रीम कोर्ट से दिशा निर्देश जारी करने का अनुरोध करेंगे ताकि भविष्य में अपराधी बचाव के लिए किसी तरह की तिकड़म न अपना सकें.' उन्होंने कहा कि दोषियों को फांसी के बाद अब महिलाएं निश्चित रूप से खुद को सुरक्षित महसूस करेंगी.

     शुक्रवार की सुबह साढ़े पांच बजे फांसी
    निर्भया के पिता ने कहा 'न्याय के लिए हमारा इंतजार बेहद पीड़ादायी था. हम अपील करते हैं कि आज का दिन निर्भया ‘न्याय दिवस’ के तौर पर मनाया जाए.' गौरतलब है कि दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 को एक महिला के साथ हुए सामूहिक बलात्कार एवं हत्या के मामले के चारों दोषियों को आज शुक्रवार की सुबह साढ़े पांच बजे फांसी दे दी गई.

    इस मामले के चारों दोषियों मुकेश सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय शर्मा (26) और अक्षय कुमार सिंह (31) ने फांसी से बचने के लिए अपने सभी कानूनी विकल्पों का पूरा इस्तेमाल किया और गुरुवार की रात तक इस मामले की सुनवाई चली.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज