निर्भया के दोषियों को सताने लगा मौत का खौफ़, खाना-पीना छोड़ा, बेचैनी में गुजर रही रातें

निर्भया के दोषियों को सताने लगा मौत का खौफ़, खाना-पीना छोड़ा, बेचैनी में गुजर रही रातें
दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 7 जनवरी को चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी किया था.

निर्भया मामले (Nirbhaya Case) के चारों दोषियों में से तीन दोषी अक्षय, पवन तथा मुकेश जेल नंबर दो में बंद हैं, जबकि विनय शर्मा जेल नंबर तीन में बंद है. चारों दोषियों को अलग-अलग सेल में रखा गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2020, 9:21 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. निर्भया मामले (Nirbhaya Case) के दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट (Death warrant) जारी होने के बाद से उनके चेहरे पर मौत का खौफ साफ दिखाई देने लगा है. चारों दोषी रातभर अपनी सेल में कभी टहलते दिखे तो कभी करवट बदलते. फांसी के खौफ का आलम यह रहा कि दोषियों ने मंगलवार को तो खाना भी नहीं खाया. साजिश के तहत सजा से बचने की उम्मीद लगाए बैठे चारों दोषियों ने पिछले दो दिनों से आपस में बात तक नहीं की है.

बता दें कि निर्भया मामले के चारों दोषियों में से तीन दोषी अक्षय, पवन और मुकेश जेल नंबर दो में बंद हैं, जबकि विनय शर्मा जेल नंबर तीन में बंद है. चारों दोषियों को अलग-अलग सेल में रखा गया है और हर दिन उनके सेल की तलाशी ली जाती है. तिहाड़ जेल सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को जब अदालत ने चारों को डेथ वारंट जारी किया, तो चारों दोषी परेशान हो गए. पवन और अक्षय ने तो खाना भी नहीं खाया. हालांकि, बुधवार को चारों दोषियों ने थोड़ा नाश्ता किया.

तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक, बुधवार सुबह करीब 10 बजे चारों दोषियों को जेल के अस्पताल में जांच के लिए लाया गया. यहां पर उनका मेडिकल हुआ. इस दौरान भी चारों ने आपस में कोई बात नहीं की. इसके बाद उन्हें वापस सेल में बंद कर दिया गया. बताया जाता है कि चारों दोषियों की 22 फरवरी तक प्रतिदिन जांच कराई जाएगी. जेल अधिकारियों का कहना है कि वजन, हृदय गति सहित अन्य की जांच फांसी दिए जाने तक होती रहेगी.



तिहाड़ जेल, निर्भया बलात्कार-हत्याकांड, दोषी, अवसाद, Tihar Jail, Nirbhaya Rape-murder, Convicted, Depression
निर्भया गैंगरेप-मर्डर मामले के चारों दोषी. (फाइल फोटो)




इसे भी पढ़ें :- बेटे की जान की भीख मांगती रही दोषी की मां, पीड़िता की मां बोलीं- मेरी भी बेटी थी

क्यूरेटिव अपील दायर कर सकते हैं आरोपी
निर्भया कांड के चोरों दोषी डेथ वारंट के बाद अब क्यूरेटिव अपील दायर कर सकते हैं. चारों दोषियों को अदालत की तरफ से जारी किए गए डेथ वारंट की एक-एक फोटोकॉपी रात को ही मुहैया करा दी गई है. अब देखना ये होगा कि सभी दोषियों के वकील क्यूरेटिव अपील कब दायर करते हैं.

Nirbhaya, Gangrape, Tihar Jail, Delhi,
निर्भया मामले के दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी कर दिया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)


इसे भी पढ़ें :-फांसी के फैसले पर बोले निर्भया के माता पिता- हमारा संघर्ष खत्‍म, लड़ाई जारी रहेगी

परिजनों से मिलने की कोई इच्छा जाहिर नहीं की
तिहाड़ जेल के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चारों दोषियों ने अभी तक परिजनों से मिलने की इच्छा नहीं जाहिर की है. अगर चारों दोषियों को अपने परिजनों से मिलना होगा तो उन्हें चिट्ठी या फिर किसी संदेश के जरिए इच्छा जाहिर करनी होगी. अगर दोषियों ने ऐसा नहीं किया तो परिजनों को उनसे मिलने नहीं दिया जाएगा.


इसे भी पढ़ें :- 'निर्भया' की हालत देख सन्न रह गए थे इलाज करने वाले डॉ. विपुल कंडवाल, कई दिन तक थे गुमसुम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading