• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • निर्भया गैंगरेप केस: दोषी विनय शर्मा की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

निर्भया गैंगरेप केस: दोषी विनय शर्मा की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

विनय शर्मा ने राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने के फैसले खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है (फाइल फोटो)

विनय शर्मा ने राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने के फैसले खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है (फाइल फोटो)

दोषी विनय शर्मा (Vinay Sharma) ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा दया याचिका खारिज करने के फैसले खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. निर्भया सामूहिक बलात्कार (Nirbhaya Gang Rape) और हत्या मामले के दोषी विनय शर्मा की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. विनय शर्मा ने राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने के फैसले खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. दोषी की याचिका पर जस्टिस भानुमति की पीठ सुबह 10.30 बजे मामले की सुनवाई करेगी.

    वहीं इस मामले में चारों दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने के लिए पीड़िता के माता-पिता और दिल्ली सरकार ने निचली पटियाला हाउस कोर्ट का रुख किया. कोर्ट में बुधवार (12 फरवरी) को इस मामले पर सुनवाई टल गई. अब अगली सुनवाई गुरुवार को शाम 3 बजे होगी.



    कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन की याचिका की थी खारिज
    इससे पहले 7 फरवरी को निचली अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें दोषियों को फांसी देने के लिए नए डेथ वारंट की मांग की थी. कोर्ट ने कहा था, 'जब दोषियों को कानून जीवित रहने की इजाजत देता है, तब उन्हें फांसी पर चढ़ाना पाप है.'

    मां जाहिर की नाराजगी
    उधर, दोषियों की फांसी में हो रही देरी पर निर्भया की मां ने नाराजगी जाहिर की. उन्होंने बुधवार को कहा, 'मैं इंसाफ के लिए भटक रही हूं, लेकिन फांसी टालने के लिए दोषी तिकड़म कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बात सिर्फ हिम्मत की नहीं है. सच्चाई भी तो होनी चाहिए. निर्भया की मां ने रोते हुए कहा कोर्ट क्यों नहीं समझ रहा?

    ये भी पढ़ें-

    केजरीवाल के शपथ समारोह में अन्य दलों के नेताओं और CM को नहीं बुलाएगी AAP, जानिए वजह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज