• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • निर्भया गैंगरेप: दया याचिका खारिज करने की सिफारिश के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंचे दोषी विनय के वकील

निर्भया गैंगरेप: दया याचिका खारिज करने की सिफारिश के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंचे दोषी विनय के वकील

पुलिस की निगरानी में दोषी विनय को कोर्ट ले जाती पुलिस (फाइल फोटो)

पुलिस की निगरानी में दोषी विनय को कोर्ट ले जाती पुलिस (फाइल फोटो)

निर्भया गैंग रेप (Nirbhaya Gangrape) के दोषियों में से एक विनय शर्मा (Vinay Sharma) के वकील एपी सिंह (AP Singh) ने अब चुनाव आयोग (Election Commission) का रुख किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape) के दोषियों में से एक  विनय शर्मा के वकील एपी सिंह (AP Singh) ने अब चुनाव आयोग (Election Commission) का रुख किया है. एपी सिंह ने गुरुवार को एक याचिका में कहा है कि जिस वक्त विनय की अर्जी खारिज करने की सिफारिश की गई थी, उस वक्त दिल्ली में आचार संहिता (Delhi election 2020) लागू थी.

    एपी सिंह ने इलेक्शन कमीशन में दाखिल की गई याचिका में कहा है, 'दया याचिका खारिज करने की जो सिफारिश दिल्ली सरकार ने की थी, उस समय वह (मनीष सिसोदिया) विधायक नहीं थे, क्योंकि आदर्श आचार संहिता लागू थी. 8 फरवरी को दिल्ली में इलेक्शन थे. ना ही वह दिल्ली सरकार के गृह मंत्री के पोर्टफोलियो पर थे. ना ही वह उस पद का उपयोग कर सकते थे.'

    व्हाट्सऐप के स्क्रीनशॉट से लगाई दस्तखत
    एपी सिंह ने दावा किया, 'दया याचिका को खारिज करने की सिफारिश करने की चिट्ठी पर दस्तखत व्हाट्सऐप के स्क्रीनशॉट से लगाई गई. ऐसा जल्दबाजी में किया गया.' बता दें कि दिल्ली सरकार में गृहमंत्री मनीष सिसोदिया थे और उन्हीं के दस्तखत से विनय की दया याचिका खारिज करने संबंधी सिफारिश, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजी गई थी.

    एपी सिंह ने दया याचिका को खारिज करने की सिफारिश करने का विरोध किया है. गौरतलब है कि 1 फरवरी को विनय की दया याचिका खारिज की गई थी. इससे पहले विनय ने सुप्रीम कोर्ट में दलील दी थी कि 'जेल में ‘कथित यातनाओं और दुर्व्यवहार’ की वजह से वह मानसिक रूप से अस्वस्थ हो गया है.' हालांकि उसकी यह याचिका खारिज कर दी गई थी.

    यह भी पढ़ें: निर्भया गैंगरेप: दोषी विनय ने फांसी से बचने के लिए चली एक और चाल, दीवार से फोड़ा सिर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज