लाइव टीवी

'निर्भया के दोषी जेल में कर रहे एन्जॉय', दलील सुनकर जज के सामने ही भिड़ गए वकील

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 8:55 AM IST
'निर्भया के दोषी जेल में कर रहे एन्जॉय', दलील सुनकर जज के सामने ही भिड़ गए वकील
कोर्ट से दो बार डेथ वारंट जारी होने के बावजूद 'निर्भया' केस के चारों दोषियों की फांसी टल चुकी है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

निर्भया (Nirbhaya) के परिवार के वकील जितेंद्र झा ने पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में दलील दी कि डेथ वारंट (Death warrant) जारी न किए जाने से दोषी जेल में आराम से हैं और एन्जॉय कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 8:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. निर्भया मामले (Nirbhaya case) में चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी करने को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में गुरुवार को सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट रूम का माहौल थोड़ी देर के लिए गरम हो गया. निर्भया के परिवार के वकील जितेंद्र झा ने कोर्ट में दलील दी कि डेथ वारंट (Death warrant) जारी न किए जाने से दोषी जेल में आराम से हैं और एन्जॉय कर रहे हैं. ये सुनते ही दोषियों के वकील एपी सिंह ने आपत्ति दर्ज कराई और कोर्ट रूम में ही जज के सामने दोनों वकील एक-दूसरे से भिड़ गए. बाद में जज ने दोनों वकीलों को शांत कराया.

निर्भया के माता-पिता के वकील जितेंद्र झा ने कहा, 'जेल में बैठे क्रिमिनल आराम से हैं और कानून के साथ खेल रहे हैं. डेथ वारंट जारी न होने से जेल में दोषी एन्जॉय कर रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'जब तक यहां से डेथ वारंट जारी नहीं होगा, जाहिर तौर पर दोषी लीगल ऑप्शंस लेते रहेंगे और आराम से जेल में बैठे रहेंगे. दोषी इसी तरह आगे भी कानून के साथ खेलेंगे.'

निर्भया के वकील ने कोर्ट से कहा, 'आज ये तय करना बेहद जरूरी हो गया है कि क्या कोर्ट को दोषियों द्वारा टेकन एज ग्रांटेड लेने देना चाहिए या नया डेथ वारंट जारी कर समाज के सामने एक उदाहरण पेश करना चाहिए.' उन्होंने कहा कि अगर कोर्ट अभी भी डेथ वारंट जारी नहीं करता है तो दोषी इसी तरह जेल के अंदर मजा लेते रहेंगे.

nirbhaya-case-convicted-pawan-gets-lawyer-and-trial-will-be-held-in-trial-court-tomorrow | निर्भया गैंगरेप: दोषी पवन को मिला वकील, ट्रायल कोर्ट में कल होगी सुनवाई
निर्भया रेप केस के दोषी पवन को वकील मिल गया.


वकील जितेंद्र झा की दलील सुनने के बाद दोषियों के वकील एपी सिंह भड़क गए और बोले 6 जनवरी से जब से कोर्ट में दोबारा से इस मामले में सुनवाई हुई है, तब से सुप्रीम कोर्ट और पटियाला हाउस कोर्ट में दर्जनों बार इस मामले में सुनवाई की जा चुकी है. ऐसे में ये आरोप गलत है कि हम मामले को लंबित कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :- निर्भया केस: अदालत ने कहा- सभी को अंतिम सांस तक न्याय पाने का हक, फूट-फूटकर रोईं निर्भया की मां देखें वीडियो

 
Nirbhaya, Delhi Gangrape, Gangrape, Patiala House Court, Court,
निर्भया गैंगरेप और मर्डर के दोषी अपनी फांसी की सजा माफ कराने के लिए नए-नए पैंतरे अपना रहे हैं.


एपी सिंह ने कहा मैंने अपनी 23 साल की प्रैक्टिस में कभी नहीं देखा कि जेल में फांसी की सजा पाया दोषी जेल में एन्जॉय कर रहा हो. वकील ने कहा जो दोषी फांसी की सजा पाने के बाद राष्ट्रपति से दया की भीख मांग रहे हो, उनके लिए ये बात कहना कि वह जेल में एन्जॉय कर रहे हैं, एक भद्दा मजाक है. इसके बाद दोनों वकीलों के बीच तीखी बहस होने लिए जिसे रोकने के लए जज को बीच-बचाव करना पड़ा.

इसे भी पढ़ें :- निर्भया केस: सुप्रीम कोर्ट में बोले वकील, दोषी विनय मानसिक रूप से है बीमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 8:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर