Assembly Banner 2021

यह है कोलकाता की स्पेशल चाय, कीमत है 1000 रुपये कप

पर्यटकों के बीच आ‍कर्षण का केंद्र है यह दुकान. (Pic- Social Media)

पर्यटकों के बीच आ‍कर्षण का केंद्र है यह दुकान. (Pic- Social Media)

कोलकाता (Kolkata) के रहने वाले पार्थ प्रतिम गांगुली की मुकुंदपुर में यह चाय की दुकान है. उनकी दुकान पर 12 रुपये प्रति कप से लेकर 1000 रुपये प्रति कप तक की चाय मिलती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 8:35 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal Elections) में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. सभी दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. इस बीच चाय की भी एक दुकान (Tea Stall) की चर्चा हो रही है. इस चाय की दुकान की चर्चा यहां बिकने वाली महंगी चाय के कारण है. दरअसल कोलकाता (Kolkata) में सड़क किनारे इस दुकान में 1 कप चाय की कीमत 1000 रुपये तक है. ऐसे में यह दुकान स्‍थानीय लोगों और पर्यटकों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी रहती है.

कोलकाता के रहने वाले पार्थ प्रतिम गांगुली की मुकुंदपुर में यह चाय की दुकान है. उनकी दुकान पर 12 रुपये प्रति कप से लेकर 1000 रुपये प्रति कप तक की चाय मिलती हैं. उनकी दुकान का नाम निर्जश है. उनकी दुकान पूरे कोलकाता में लोकप्रिय है. यह दुकान न तो किसी शॉपिंग मॉल में है और न ही किसी बड़े शोरूम के जैसी है, बल्कि यह दुकान सड़क के किनारे स्थित है.

रिपोर्ट्स के अनुसार अधिकांश ऐसे लोग है जो जब भी कोलकाता घूमने आते हैं तो निर्जश की चाय बिना पिए नहीं जाते. पार्थ की दुकान पर 100 अलग-अलग किस्म की चाय मिलती हैं. इनमें सिल्वर नीडल वाइट टी, लैवेंडर टी, हिबिस्कस टी, वाइन टी, तुलसी जिंजर टी, ब्लू टिश्यन टी, तीस्ता वैली टी, मकईबारी टी, रूबियोस टी और ओक्टी टी आदि शामिल हैं.

इस दुकान में जो चाय 1000 रुपये प्रति कप मिलती है, वो सिल्‍वर नीडल वाइट टी है. इस चाय को दुनिया की सबसे शुद्ध चायों में से एक माना जाता है. साथ ही इसकी पैदावार में सामान्‍य चाय की तुलना में 3 गुणा अधिक मजदूर और समय लगता है. इसीलिए यह महंगी होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज