होम /न्यूज /राष्ट्र /

J&K में आज कैबिनेट फेरबदल, निर्मल सिंह ने दिया इस्तीफा, कविंदर गुप्ता होंगे डिप्टी सीएम

J&K में आज कैबिनेट फेरबदल, निर्मल सिंह ने दिया इस्तीफा, कविंदर गुप्ता होंगे डिप्टी सीएम

जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती के साथ डिप्टी सीएम निर्मल सिंह (फाइल)

जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती के साथ डिप्टी सीएम निर्मल सिंह (फाइल)

विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे कवींद्र गुप्ता के अलावा रवींद्र रैना, राजीव जसरोतिया और देवेन्द्र मनयाल भी मंत्री पद की शपथ लेंगे.

    जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी निर्मल सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. निर्मन सिंह ने अपने इस कदम की पुष्टि करते हुए कहा, 'मैंने उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. बीजेपी से नया चेहरा पदभार ग्रहण करेगा.'

    बीजेपी के एक अन्य नेता ने बताया कि निर्मल सिंह की जगह अब कवींदर गुप्ता को नया डिप्टी सीएम बनाया जाएगा. राज्य बीजेपी के वरिष्ठ नेता गुप्ता अभी विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि गुप्ता के साथ मोहम्मद खलील बंद, सतपाल शर्मा, मोहम्मद अशरफ मीर, सुनील कुमार शर्मा, राजीव जसरोतिया, देविंदर कुमार मनयान और शक्ति राज को भी मंत्र.

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल एनएन वोहरा सोमवार को दोपहर 12 बजे कन्वेंशन सेंटर में इन मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

    बता दें कि जम्मू कश्मीर की सत्ता में साझेदार भारतीय जनता पार्टी ने 17 अप्रैल को अपने सभी 9 मंत्रियों से इस्तीफा देने को कहा था. बीजेपी के इस कदम के पीछे कैबिनेट में नए चेहरों को जगह देने को वजह बताया गया था. हालांकि पार्टी ने अब तक उनके इस्तीफे राज्यपाल के पास नहीं भेजे थे.

    दरअसल कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर राज्य में सरकार के साझेदार दोनों दलों के बीच रिश्ते तल्ख होते दिखे थे, जिसके बाद यह कदम सामने आया था. इससे पहले कठुआ में आरोपियों के समर्थन में रैली निकालने वाले दो मंत्रियों को महबूबा मुफ्ती के दबाव के चलते इस्तीफा देना पड़ा था.

    Tags: BJP

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर