वित्त मंत्री ने कहा- बैंककर्मियों की सुरक्षा, सम्मान को नुकसान पहुंचाने की इजाजत किसी को नहीं

सीतारमण ने कहा, हमारी इस मामले पर नजदीकी नजर है.

ट्विटर (Twitter) पर मंगलवार को कांस्टेबल द्वारा महिला बैंककर्मी के साथ मारपीट का वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ था. यह कांस्टेबल वर्दी में भी नहीं था. उसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफार्म (Social Media Platform) पर ‘शेमसूरतपुलिस’ (#ShameSuratPolice) ट्रेंड करने लगा था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finanace Minister Nirmala Sitharaman) ने बुधवार को कहा बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा और सम्मान को नुकसान पहुंचाने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती. उनका यह बयान गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) में महिला बैंककर्मी के साथ मारपीट मंगलवार को वायरल हुए एक वीडियो (Viral Video) के संदर्भ में आया है. वीडियो में सूरत के केनरा बैंक की एक शाखा में महिला बैंककर्मी के साथ बैंक के भीतर ही एक पुलिस कांस्टेबल को मारपीट करते हुए देखा जा सकता है.

    वित्त मंत्री ने सूरत शहर के पुलिस आयुक्त आर. बी. ब्रह्मभट्ट (RB Brahmbhatt) के साथ यह मामला उठाया था, जिसके बाद कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया. ट्विटर पर मंगलवार को कांस्टेबल द्वारा महिला बैंककर्मी के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था. यह कांस्टेबल वर्दी में भी नहीं था. उसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफार्म (Social Media Platform) पर ‘शेमसूरतपुलिस’ (#ShameSuratPolice) ट्रेंड करने लगा था. सीतारमण ने ट्वीट किया, ‘‘मेरे कार्यालय को सूचित किया गया है कि पुलिस आयुक्त खुद केनरा बैंक (Canara Bank) की सरोली शाखा गए और उन्होंने कर्मचारियों को पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया. आरोपी पुलिस कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है.’’?



    सीतारमण ने कहा, ‘‘हमारी इस मामले पर नजदीकी नजर है. सभी बैंककर्मियों की सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है. इस चुनौतीपूर्ण समय में बैंककर्मी लोगों को सेवाएं प्रदान कर रहे हैं. उनकी सुरक्षा और सम्मान को नुकसान पहुंचाने की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी.



    वित्त मंत्री ने कहा कि उन्होंने इस बारे में सूरत के जिलाधिकारी से भी बात की है. हालांकि, इस समय वह अवकाश पर हैं, लेकिन उन्होंने मंगलवार रात दायर प्राथमिकी पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

    ये भी पढ़ें- भारत-चीन तनातनी कम करने के लिए बातचीत जारी,इस बार राहें डोकलाम जितनी आसान नहीं

    केनरा बैंक द्वारा शिकायत दर्ज करने के बाद मंगलवार देर रात एक प्राथमिकी दर्ज की गई. बैंक ने ट्वीट किया कि “यह गुजरात में हमारी एक शाखा में एक घटना के संदर्भ में है, जिसमें हमारे कर्मचारियों से एक निश्चित व्यक्ति ने दुर्व्यवहार किया. हम सूचित करना चाहते हैं कि शाखा ने पुलिस की जांच शुरू होने से पहले शिकायत दर्ज की है. अपराधियों को कानून के सामने लाया जाएगा और पीड़ित को न्याय सुनिश्चित किया जाएगा.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.