• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 'बिहारी गुंडा' कहे जाने पर बोले निशिकांत दुबे, ये हिंदी भाषियों का अपमान है

'बिहारी गुंडा' कहे जाने पर बोले निशिकांत दुबे, ये हिंदी भाषियों का अपमान है

बीजेपी सांसद निशिखांत दुबे का टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा पर बड़ा आरोप (फोटो साभार/ Twitter)

बीजेपी सांसद निशिखांत दुबे का टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा पर बड़ा आरोप (फोटो साभार/ Twitter)

निशिकांत दुबे ने कहा कि वो झारखंड से सांसद हैं और ऐसे में उन्हें बिहारी गुंडा कह कर संबोधित करना हिंदी भाषियों का अपमान है. निशिकांत दुबे का कहना है कि स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में उन्होंने कोरम पूरा नहीं होने की बात कही थी और इसी बात पर महुआ मोइत्रा ने उन्हें तीन बार बिहारी गुंडा कहा.

  • Share this:

नई दिल्ली. संसद के मानसून सत्र में पेगासस जासूसी का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि ‘बिहारी गुंडा’ ने तूल पकड़ लिया है. बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा पर गंभीर आरोप लगाया है. दुबे का कहना है कि आईटी से जुड़ी संसदीय समिति की बैठक के दौरान मोइत्रा ने उन्हें ‘बिहारी गुंडा’ कहा. दुबे ने इसे हिंदी भाषियों का अपमान बताया है.

न्यूज18 के साथ खास बातचीत के दौरान निशिकांत दुबे ने कहा कि वो झारखंड से सांसद हैं और ऐसे में उन्हें बिहारी गुंडा कह कर संबोधित करना हिंदी भाषियों का अपमान है. निशिकांत दुबे का कहना है कि स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में उन्होंने कोरम पूरा नहीं होने की बात कही थी और इसी बात पर महुआ मोइत्रा ने उन्हें तीन बार बिहारी गुंडा कहा. महुआ मोइत्रा द्वारा इस तरह की भाषा का प्रयोग करने पर वहां मौजूद शक्ति सिंह गोयल सहित अन्य सदस्य भी स्तब्ध हो गए.

बिहार और झारखंड का देश के निर्माण में रहा है बड़ा योगदान
निशिकांत दुबे ने कहा कि देश के निर्माण में संयुक्त बिहार (अब बिहार और झारखंड) का काफी योगदान रहा है. इसके साथ ही उन्होंने जानना चाहा कि बिहारी क्यों प्रताड़ित होते हैं, जबकि बिहार गौरव का प्रतीक है और अपने खून पसीने से बिहार ने इस देश को सींचा है. उन्होंने कहा कि रामायण काल की बात करें तो बिहार में राम की शिक्षा हुई है, महाभारत काल में अंग प्रदेश जो भागलपुर है जिसने की सूत पुत्र कर्ण को राजा बनाया और सम्मान दिया. बिहार ने ही तक्षशिला दिया अशोक, चाणक्य आदि दिया.

महात्मा गांधी ने चंपारण से अपना आंदोलन शुरू किया. जयप्रकाश नारायण बिहार से ही आते हैं. जिस संविधान की शपथ लेते हैं उसके अध्यक्ष सचिदानंद सिन्हा सिन्हा और राजेंद्र प्रसाद थे. बिहार और झारखंड को एक साथ जोड़ दें तो इस देश का सबसे ज्यादा मिनरल मिनरल बिहार से आता है. आज भी बंगाल जो पानी जाता है वह मसान जोड़, मैथन और तिलैया डैम  का पानी बंगाल जाता है.

रेलवे का 40 फीसदी रेवेन्यू बिहार से आता है…
जबकि इस डैम के लिए बिहार के लोग विस्थापित हुए. रेलवे का 40 से 50 फ़ीसदी रेवेन्यू बिहार से जाता है. कोल इंडिया का सबसे बड़ा ब्लॉक झारखंड में है, लेकिन इसके बावजूद कोल इंडिया का मुख्यालय बंगाल में है. झारखंड से सबसे ज्यादा कॉपर आता है जबकि कॉपर का मुख्यालय बंगाल में है. गुरु गोविंद सिंह, गौतम बुद्ध, महावीर भी बिहार से ही आते हैं. ऐसे में ममता बनर्जी और महुआ मोइत्रा को इस पर माफी मांगनी चाहिए.

तृणमूल कांग्रेस द्वारा हिंदी भाषियों के प्रति अपमान की सोच को लेकर निशिकांत दुबे ने आरजेडी के तेजस्वी यादव, सपा के अखिलेश यादव, बसपा की मायावती सहित उनसे जुड़े अन्य राजनीतिक दलों के सदस्यों से भी इस पर जवाब मांगा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज