लाइव टीवी

नहीं थम रहा NIT विवाद, छात्र अड़े, परीक्षा के लिए भी नहीं लौटेंगे

News18India.com
Updated: April 22, 2016, 1:24 PM IST
नहीं थम रहा NIT विवाद, छात्र अड़े, परीक्षा के लिए भी नहीं लौटेंगे

एनआईटी श्रीनगर में शुरू हुआ विवाद अभी थमता नजर नही आ रहा है। बाहरी राज्यों के स्टूडेंट अब वापिस कश्मीर जाने को तैयार नहीं हैं...

  • Share this:
जम्मू। एनआईटी श्रीनगर में शुरू हुआ विवाद अभी थमता नजर नही आ रहा है। बाहरी राज्यों के स्टूडेंट अब वापिस कश्मीर जाने को तैयार नहीं हैं। एनआईटी संस्थान में भारत और वेस्ट इंडीज के बीच हुए किक्रेट मैच के बाद तनाव शुरू हुआ था

एनआईटी के गैर कश्मीरी छात्र जम्मू प्रेस क्लब के बाहर धरना व प्रदर्शन पर बैठे हुए है। ये छात्र वापस कश्मीर एनआईटी में जाने को तैयार नहीं हैं। ये छात्र अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं। इनकी मांग है कि कश्मीर एनआईटी मे सुरक्षा मुहैया हो और छात्रों की हर मांग मानी जाए। गौरतलब है कि 25 अप्रैल को कश्मीर मे इन छात्रों की परीक्षा है।

एक छात्र ने बताया कि उनकी कोई मांग नहीं मानी गई है। चात्र कैंपस मे सीआरपीएफ की तैनाती की मांग कर रहे हैं। कैंपस में शिक्षक अन्य राज्यों से हैं। छात्रों का कहना है कि जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाएंगी हम वापिस नहीं जाएंगे।

कश्मीर मे हुए तनाव के बाद बाहरी राज्यों के सभी छात्र वापस अपने घरों को आ गए थे और प्रशासन ने इनको परीक्षा बाद में देने को कहा था लेकिन अब ये छात्र परीक्षा नहीं देना चाहते हैं क्योकि इनकी मांगो में मुख्य मांग छात्रों की सुरक्षा है जिसे लेकर ये चिंतित हैं। वहीं शनिवार को कई छात्र दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठने जा रहे हैं। इनका साथ देने देशभर से छात्र जंतर मंतर पहुंच रहे हैं।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 22, 2016, 1:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर