Home /News /nation /

नहीं थम रहा NIT विवाद, छात्र अड़े, परीक्षा के लिए भी नहीं लौटेंगे

नहीं थम रहा NIT विवाद, छात्र अड़े, परीक्षा के लिए भी नहीं लौटेंगे

एनआईटी श्रीनगर में शुरू हुआ विवाद अभी थमता नजर नही आ रहा है। बाहरी राज्यों के स्टूडेंट अब वापिस कश्मीर जाने को तैयार नहीं हैं...

    जम्मू। एनआईटी श्रीनगर में शुरू हुआ विवाद अभी थमता नजर नही आ रहा है। बाहरी राज्यों के स्टूडेंट अब वापिस कश्मीर जाने को तैयार नहीं हैं। एनआईटी संस्थान में भारत और वेस्ट इंडीज के बीच हुए किक्रेट मैच के बाद तनाव शुरू हुआ था

    एनआईटी के गैर कश्मीरी छात्र जम्मू प्रेस क्लब के बाहर धरना व प्रदर्शन पर बैठे हुए है। ये छात्र वापस कश्मीर एनआईटी में जाने को तैयार नहीं हैं। ये छात्र अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं। इनकी मांग है कि कश्मीर एनआईटी मे सुरक्षा मुहैया हो और छात्रों की हर मांग मानी जाए। गौरतलब है कि 25 अप्रैल को कश्मीर मे इन छात्रों की परीक्षा है।

    एक छात्र ने बताया कि उनकी कोई मांग नहीं मानी गई है। चात्र कैंपस मे सीआरपीएफ की तैनाती की मांग कर रहे हैं। कैंपस में शिक्षक अन्य राज्यों से हैं। छात्रों का कहना है कि जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाएंगी हम वापिस नहीं जाएंगे।

    कश्मीर मे हुए तनाव के बाद बाहरी राज्यों के सभी छात्र वापस अपने घरों को आ गए थे और प्रशासन ने इनको परीक्षा बाद में देने को कहा था लेकिन अब ये छात्र परीक्षा नहीं देना चाहते हैं क्योकि इनकी मांगो में मुख्य मांग छात्रों की सुरक्षा है जिसे लेकर ये चिंतित हैं। वहीं शनिवार को कई छात्र दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठने जा रहे हैं। इनका साथ देने देशभर से छात्र जंतर मंतर पहुंच रहे हैं।

    Tags: Srinagar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर