लाइव टीवी

'द स्‍पोर्ट बिजनेस समिट' में खेलों का भविष्‍य और उद्योग जगत की तैयारियों पर विचार रखेंगी नीता अंबानी

News18Hindi
Updated: October 8, 2019, 3:59 PM IST
'द स्‍पोर्ट बिजनेस समिट' में खेलों का भविष्‍य और उद्योग जगत की तैयारियों पर विचार रखेंगी नीता अंबानी
इस सम्‍मेलन में नीता अंबानी के अलावा उद्योग जगत से जुड़े दुनिया भर के 3,000 लोग शामिल होंगे

क्या उद्योग जगत भी खेलों के भविष्‍य को लेकर पूरी तरह तैयार है. इसी मुद्दे पर चर्चा के लिए दुनिया भर के उद्योग जगत से जुड़े लोग लंदन में आयोजित सम्‍मेलन में शिरकत कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2019, 3:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. रिलायंस फाउंडेशन की संस्‍थापक व चेयरपर्सन और अंतरराष्‍ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) की पहली भारतीय महिला सदस्‍य नीता अंबानी लंदन में आयोजित द स्‍पोर्ट बिजनेस समिट में 'इंस्‍पायरिंग ए बिलियन ड्रीम्‍स: द इंडिया अपॉर्च्‍युनिटी' पर अपने विचार रखेंगी. लंदन में 7 से 10 अक्‍टूबर, 2019 तक होने वाले इस सम्‍मेलन में नीता अंबानी के अलावा उद्योग जगत से जुड़े दुनिया भर के 3,000 लोग खेल के भविष्‍य पर इनोवेशन और उपभोक्‍ताओं की प्राथमिकताओं के असर पर चर्चा करेंगे.

खेलों के भविष्‍य को लेकर उद्योग जगत की तैयारियों पर होगी चर्चा
खेल की दुनिया में हर दिन नए और बेहतर परिवर्तन हो रहे हैं. लोगों की अलग-अलग खेलों में बढ़ती रुचि, खेल में बदलती तकनीक के कारण उपभोक्‍ताओं को अपनी ओर खींचने के मामले में भी प्रतिस्‍पर्धा बढ़ी है. ऐसे में क्‍या उद्योग जगत भी खेलों के भविष्‍य को लेकर पूरी तरह तैयार है. इसी मुद्दे पर चर्चा के लिए दुनिया भर के उद्योग जगत से जुड़े लोग लंदन में आयोजित सम्‍मेलन में शिरकत कर रहे हैं.

नीता अंबानी के साथ ही सुखिंदर सिंह कसीडे भी आज रखेंगी विचार

कार्यक्रम में इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस की सह-मालिक और भारतीय फुटबाल लीग इंडियन सुपर लीग की चेयरपर्सन नीता अंबानी के अलावा जुवेंटस के चेयरमैन आंद्रे अजनेली, एएमबी ग्रुप एंड अटलांटा फाल्‍कंस के सीईओ स्‍टीफन कैनन और स्‍टबहब की अध्‍यक्ष सुखिंदर सिंह कसीडे भी अपने विचार रखेंगी.

बता दें कि नीता अंबानी एक शिक्षाविद्, समाजसेवी और कारोबारी महिला हैं. वह खेलों की बड़ी समर्थक हैं. रिलायंस फाउंडेशन के विभिन्‍न कार्यक्रमों के जरिये नीता अंबानी अब तक तीन करोड़ लोगों का जीवन बेहतर बना चुकी हैं.

कई प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्‍मानित की जा चुकी हैं नीता अंबानी
Loading...

नीता अंबानी को 2017 में टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने 'बेस्‍ट कॉर्पोरेट प्रमोटर ऑफ इंडियन स्‍पोर्ट्स' अवार्ड से सम्‍मानित किया जा चुका है. इससे पहले 2017 में उन्‍हें भारत के राष्‍ट्रपति ने राष्‍ट्रीय खेल प्रोत्‍सा‍हन अवार्ड से सम्‍मानित किया था. उन्‍हें ये पुरस्‍कार रिलायंस फाउंडेशन के खेल विकास के लिए किए गए उत्‍कृष्‍ट कार्यों के लिए दिया गया. उन्‍हें अंतरराष्‍ट्रीय ओलंपिक समिति के दो प्रतिष्ठित आयोगों में चुना गया है.

(डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 7:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...