लाइव टीवी

गडकरी की NHAI चेयरमैन, टोल ऑपरेटरों को सलाह- मजदूरों के लिए करें खाना-पानी की व्यवस्था

भाषा
Updated: March 28, 2020, 4:22 PM IST
गडकरी की NHAI चेयरमैन, टोल ऑपरेटरों को सलाह- मजदूरों के लिए करें खाना-पानी की व्यवस्था
गडकरी ने एनएचएआई चेयरमैन, टोल ऑपरेटरों से कहा, प्रवासी श्रमिकों को उपलब्ध कराएं भोजन, पानी

CoronaVirus: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा, 'संकट के इस समय में हमें अपने साथी नागरिकों के लिए दयावान बनना होगा.'

  • Share this:
नई दिल्‍ली. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण (एनएचएआई) चेयरमैन और टोल ऑपरेटरों को निर्देश दिया कि वे राष्ट्रीय राजमार्गों पर प्रवासी मजदूरों को भोजन, पानी और दूसरी जरूरी मदद मुहैया कराएं.

मजदूरों के लिए खाना-पानी की व्‍यवस्‍था करें
यह आदेश इन खबरों के मद्देनजर दिया गया है कि देश में 21 दिनों के पाबंदियों के चलते प्रवासी मजदूरों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, वे देश के विभिन्न हिस्सों में फंस गए हैं और राजमार्गों के रास्ते सैकड़ों किलोमीटर की दूरी पैदल तय करने को मजबूर हैं. गडकरी ने कहा, 'मैंने एनएचएआई चेयरमैन और राजमार्ग टोल ऑपरेटरों को सलाह दी है कि वे मूल स्थानों की ओर जाने वाले प्रवासी श्रमिकों/ नागरिकों को भोजन, पानी या कोई अन्य सहायता मुहैया करने पर विचार करें.'

'संकट के इस समय में सहयोग करें'



सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा, 'संकट के इस समय में हमें अपने साथी नागरिकों के लिए दयावान बनना होगा.' उन्होंने उम्मीद जताई कि टोल ऑपरेटर उनके आह्वान पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देंगे. इससे पहले गडकरी ने एनएचएआई से कहा था कि सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल वसूली बंद कर दी जाए, ताकि आवश्यक वस्तुओं के परिवहन में आसानी हो.



मंत्री ने कहा, 'ऐसे लोगों की असुविधा को कम करने के लिए टोल संग्रह रोक दिया गया है, जिन्हें आवश्यक सामानों और मरीजों को ले जाने वाले वाहनों के लिए स्थानीय प्रशासन ने कर्फ्यू पास जारी किए हैं.' उन्होंने लोगों से घर में रहने और कोरोना वायरस के प्रसार से लड़ने के लिए स्थानीय अधिकारियों की सलाह का पालन करने का आग्रह भी किया.

ये भी पढ़ें: न्यूयॉर्क में हर 17 मिनट में एक मरीज की मौत, 9 दिन में बर्बाद हो जाएगा हेल्थ सिस्टम

ये भी पढ़ें: वकार यूनिस की पत्नी बचा रही हैं कोरोना वायरस के मरीजों की जान, कहा- घर से निकलती हैं तो डर लगता है!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 4:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading