लाइव टीवी

रेप को लेकर राहुल गांधी के बयान पर बोले नितिन गडकरी- उन्‍हें तो बात करने की तमीज नहीं

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 4:48 PM IST
रेप को लेकर राहुल गांधी के बयान पर बोले नितिन गडकरी- उन्‍हें तो बात करने की तमीज नहीं
नितिन गडकरी ने 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान पर नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने जमकर निशाना साधा है. गडकरी ने कहा कि राहुल गांधी को नहीं मालूम कि कब क्‍या बात करनी है. अभी उन्‍हें बहुत कुछ सीखने की जरूरत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 4:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर लोकसभा (Loksabha) में जमकर हंगामा हुआ. बढ़ते हंगामे के बीच राहुल गांधी ने भी माफी मांगने से साफ इनकार कर दिया है. वहीं सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने भी उनपर जमकर हमला बोला. सीएनएन न्‍यूज18 से बात करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि किसी भी दल को रेप जैसे संगीन अपराध पर राजनीति करने की जरूरत नहीं है.

नितिन गडकरी ने कहा, 'राहुल गांधी को नहीं मालूम कि कब क्‍या बात करनी है. उन्‍हें बात करने की तमीज नहीं है. अभी उन्‍हें बहुत कुछ सीखने की जरूरत है.' उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विकास के लिए 'मेक इन इंडिया' जैसे आशावादी कार्यक्रम को लॉन्‍च किया था. रेप जैसे अपराध से इसकी तुलना करके उसे कमजोर करने का काम किया जा रहा है. गडकरी ने सवाल उठाए, 'क्‍या कांग्रेस के शासन में या कांग्रेस शासित राज्‍यों में बलात्‍कार जैसे अपराध नहीं होते हैं?

राहुल गांधी का माफी मांगने से इनकार
बलात्कार पर कथित टिप्पणी को लेकर भाजपा के हमलों से घिरे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि वह इस मुद्दे पर कभी माफी नहीं मांगने वाले. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर देश में 'हिंसा फैलाने' का आरोप भी लगाया. गौरतलब है कि बलात्कार पर राहुल की कथित टिप्पणी को लेकर लोकसभा में भाजपा सदस्यों ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से माफी की मांग करते हुए हंगामा किया.

राहुल गांधी ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, 'जहां तक माफी की बात है तो मैं कभी इनसे माफी मांगने वाला नहीं हूं.' कांग्रेस नेता ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा, 'मैं स्पष्ट कर दूं कि मैंने क्या बोला. नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 'मेक इन इंडिया' होगा. हमने सोचा कि अखबारों में 'मेक इन इंडिया' दिखाई देगा, लेकिन आज जब हम अखबार खोलते हैं तो हमें सब जगह 'रेप इन इंडिया' दिखाई देता है.

'बीजेपी शासित राज्‍यों में महिलाओं पर अत्‍याचार'
राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा शासित एक भी राज्य नहीं है जहां दिनभर महिलाओं पर अत्याचार नहीं होते. उन्होंने कहा, 'मुख्य मुद्दा आज यह है कि भाजपा ने और मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्वोत्तर को जलाया है. उस मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए मोदी जी और भाजपा मुझे लेकर यह बोल रहे हैं.' कांग्रेस सांसद ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया, 'नरेन्द्र मोदी जी हिंसा का प्रयोग करते है, हिंसा फैलाते हैं और आज पूरे देश में हिंसा है. महिलाओं पर हिंसा हो रही है. उत्तर पूर्व राज्यों में हिंसा हो रही है. कश्मीर में हिंसा हो रही है.'अर्थव्‍यवस्‍था पर राहुल गांधी ने सरकार को घेरा
राहुल ने अर्थव्यवस्था को देश की सबसे बड़ी ताकत बताते हुए रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के हवाले से कहा कि अमेरिका और यूरोप में हिन्दुस्तान की बात नहीं हो रही है और जब बात होती है तो अर्थव्यवस्था की नहीं होती, अत्याचार, विभाजन, हिंसा..इन चीजों की होती है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी को यह जवाब भी देना चाहिए कि उन्होंने हिन्दुस्तान की 'अर्थव्यवस्था को क्यों नष्ट कर दिया? युवाओं के रोजगार क्यों छीन लिए?' राहुल ने ट्वीट किया, 'मोदी को माफी मांगनी चाहिए. पूर्वोत्तर को जलाने के लिए. भारत की अर्थव्यवस्था को तबाह करने के लिए. मैं एक क्लिप अटैच कर रहा हूं.' ट्वीट के साथ उन्होंने नरेंद्र मोदी के भाषण का एक क्लिप साझा किया है.

ये भी पढ़ें: 'रेप इन इंडिया' पर घिरे राहुल गांधी, संजय जायसवाल ने कही ये बात

ये भी पढ़ें: पूर्वोत्तर में हो रहे प्रदर्शन को दबाने के लिए मेरे बयान पर हंगामा : राहुल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 4:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर