Home /News /nation /

गडकरी का ऐलान- UP में बनाएंगे अमेरिका जैसी सड़कें, 5 साल में देंगे 5 लाख करोड़

गडकरी का ऐलान- UP में बनाएंगे अमेरिका जैसी सड़कें, 5 साल में देंगे 5 लाख करोड़

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम के दौरान यह बता कही. (फाइल फोटो- @nitin_gadkari)

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम के दौरान यह बता कही. (फाइल फोटो- @nitin_gadkari)

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: प्रतापगढ़ में बाईपास के शिलान्‍यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के निर्माण से कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) में खलबली मची हुई है. गडकरी ने इस मौके पर दावा किया कि पांच वर्षों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कर दिखाया, वह 50 वर्षों में नहीं हो पाया था.

अधिक पढ़ें ...

    प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुवान (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari ) ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि आने वाले दिनों में वो उत्तर प्रदेश की सड़कों को अमेरिका की तरह बना देंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में सड़क बनाने के लिए अगले पांच साल में 5 लाख करोड़ रुपये दिए जाएंगे. गडकरी ने ये बातें प्रतापगढ़ में कही. वो यहां उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ 305 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 14 किलोमीटर लंबे बाईपास का शिलान्यास करने के लिए पहुंचे थे.

    नितिन गडकरी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं आपको इतना ही बताना चाहता हूं कि योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार लगातार विकास का काम कर रही है. मैं अगले पांच साल में उत्तर प्रदेश को 5 लाख करोड़ दूंगा. और उत्तर प्रदेश के रास्तों की बराबरी अमेरिका से होगी. ये वचन मैं आपको देता हूं.’

    3 लाख करोड़ के रोड
    गडकरी ने इस मौके पर दावा किया कि पांच वर्षों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कर दिखाया, वह 50 वर्षों में नहीं हो पाया था. नितिन गडकरी ने आगे कहा, ”उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य नहीं, प्रगतिशिल, समृद्ध और संपन्न राज्य अगर बनाना है तो उत्तर प्रदेश में अच्छे रास्ते बनाने होंगे. और मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमने उत्तर प्रदेश में 3 लाख करोड़ के रोड बनाए है. कुछ पूरे हो गए हैं और कुछ का काम चल रहा है.’

    ‘समाजवादी पार्टी में खलबली’
    शनिवार को यहां सुखपाल नगर, प्रतापगढ़ में बाईपास के शिलान्‍यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के निर्माण से कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) में खलबली मची हुई है. उन्‍होंने कई परियोजनाओं की घोषणा भी क. गडकरी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर याद किया.

    ‘बीजेपी की बनेगी सरकार’
    उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने संबोधन में दावा किया कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा), सपा और कांग्रेस तीनों मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो भी ‘कमल’ खिलेगा और भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. इस मौके पर राज्य सरकार के मंत्री राजेंद्र प्रताप उर्फ मोती सिंह समेत कई विधायक और नेता मौजूद रहे.

    Tags: Union Minister Nitin Gadkari, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर