लाइव टीवी

कोरोना वायरस की जंग में धर्मेन्द्र प्रधान की शानदार पहल

अमिताभ सिन्हा | News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 5:47 PM IST
कोरोना वायरस की जंग में धर्मेन्द्र प्रधान की शानदार पहल
कोरोना की जंग मे धर्मेन्द्र प्रधान की शानदार पहल

कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप को देखते हुए महारत्न कंपनी NMDC ने अपने कर्मचारियों को 1 हजार रुपये अतिरिक्त देने का निर्णय लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 5:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इस्पात मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले सार्वजनिक उपक्रम NMDC (national mineral development corporation ) ने एक बड़ा फैसला लिया है. कोरोना वायरस के प्रकोप और देशभर में हो रहे लॉकडाउन का सबसे अधिक असर श्रमिकों, दैनिक वेतनभोगियों, अनुबंधित कर्मचारियों और प्रशिक्षुओं पर पड़ेगा. इसे ध्यान में रखते हुए देश की इस महारत्न कंपनी NMDC ने इन कर्मचारियों को 1 हजार रुपये अतिरिक्त देने का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें- COVID-19 के खिलाफ एकजुट यूपी के माननीय, जानिए कौन दे रहा कितनी राशि?

केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस तथा इस्पात मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान (Petroleum and Steel Minister Dharmedra Pradhan) की पहल पर पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस के साथ इस्पात मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले सार्वजनिक उपक्रमों ने कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर श्रमिकों के हित में महत्वपूर्ण फैसले लेने शुरू कर दिए हैं. अतिरिक्त राशि देने का फैसला महारत्न कंपनी NMDC की ओर से लिया गया है. इससे दैनिक वेतनभोगी श्रमिकों में यह भरोसा जाएगा कि मुश्किल की घड़ी में कंपनी उनके साथ है.

आदिवासी महिला समूह के हित में भी उठाया कदम



एनएमडीसी ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अपने कर्मचारियों एवं अन्य जरुरतमंदों को दंतेवाड़ा के आदिवासी स्वसहायता समूह द्वारा बनाए गए मास्क, हैंड सेनिटाइज़र बांटने का निर्णय भी किया है. इससे वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ जंग में ग्रामीण महिलाओं की सहभागिता बढ़ने के साथ उनके आय के साधन भी बढ़ेंगे.

ये भी पढ़ें-

कोरोना: यूपी में इसलिए बढ़ाई जा रही है जांच केन्द्रों की संख्या, अब यहां भी हो

COVID-19: जानिए सांसद-विधायक निधि से कितने दिनों में मिलेंगे पैसे?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 5:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर