कर्नाटक ने किया स्पष्ट 5 राज्यों से आने वाली फ्लाइट्स पर नहीं लगाया गया बैन

कर्नाटक ने किया स्पष्ट 5 राज्यों से आने वाली फ्लाइट्स पर नहीं लगाया गया बैन
कर्नाटक ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय से राज्य में हवाई यातायात को कम करने के लिए कदम उठाने की अपील की है.

कर्नाटक सरकार ने साफ किया है कि कोरोना वायरस से प्रभावित इन पांच राज्‍यों से फिलहाल कम संख्‍या में फ्लाइट राज्‍य में आएंगी. इन राज्‍यों से आने वाली फ्लाइट पर बैन नहीं लगाया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कर्नाटक सरकार (Karnataka) ने उन खबरों का खंडन किया है, जिसमें महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान से आने वाली फ्लाइट्स (Flights), ट्रेन (Trains) पर रोक लगाने की बात कही गई थी. कर्नाटक सरकार ने साफ किया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावित इन पांच राज्‍यों से फिलहाल कम संख्‍या में फ्लाइट (Flights) राज्‍य में आएंगी. इन राज्‍यों से आने वाली फ्लाइट पर किसी तरह का बैन नहीं लगाया गया है.

कानून और संसदीय मामलों के मंत्री जे सी मधुस्वामी (J C Madhuswamy) ने कहा है कि कर्नाटक ने इन स्थानों से उड़ने वाली फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगाने की मांग नहीं की है, जैसा कि मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है. कर्नाटक ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय से राज्य में हवाई यातायात को कम करने के लिए कदम उठाने की अपील की है. क्योंकि राज्य में इतनी ज्यादा क्वारंटाइन सुविधा नहीं दी जा सकती है.

सिर्फ सड़क मार्ग पर लगेगी पाबंदी
मंत्री ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गुजरात से सड़क मार्ग के जरिए कर्नाटक आने वाले लोगों के लिए प्रतिबंध लागू किए गए हैं ताकि वे पर्याप्त नागरिक सुविधाएं सुनिश्चित कर सकें.



पहले आई थी ये खबरें


इससे पहले कर्नाटक सरकार की ओर से महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, मध्यप्रदेश और राजस्थान से आने वाली फ्लाइट्स, ट्रेनों और गाड़ियों पर प्रतिबंध लगाने की खबर आई थी.



कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग ( Karnataka Health Department) के अनुसार, पिछले 24 घंटों में राज्य में कोविड​​-19 (Covid-19) के 115 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2533 हो गई है.

महाराष्ट्र है सबसे ज्यादा प्रभावित
भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की जाए, तो महाराष्ट्र में हालात काफी खराब हैं. यहां अब पीड़ितों की संख्या 57 हजार के करीब है. वहीं, 24 घंटे में 105 नई मौतों के साथ अब मृतकों की संख्या 1897 हो गई है.

Coronavirus कैसे बदल सकता है आपकी जिन्दगी? इस सर्वे में लें हिस्सा



क्या है गुजरात के हालात
दूसरी तरफ गुजरात में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 376 नए मामले सामने आए हैं और 23 मौतें हुई हैं. जिसके बाद राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 15,205 हो गई है. वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 938 हो गई है.

डेढ़ लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले
वहीं, बात अगर पूरे भारत की जाए तो देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से आज जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीज़ों की कुल संख्या 1,58,333 हो गई है और जबकि इससे अब तक 4,531 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,566 नए मामले सामने आए हैं और 194 लोगों की जान गई है.
ये भी पढ़ें :-





अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading