होम /न्यूज /राष्ट्र /कर्नाटक में नेतृत्व में कोई बदलाव नहीं, अमित शाह ने सीएम बोम्‍मई पर जताया विश्‍वास: सूत्र

कर्नाटक में नेतृत्व में कोई बदलाव नहीं, अमित शाह ने सीएम बोम्‍मई पर जताया विश्‍वास: सूत्र

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई. (फाइल फोटो )

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई. (फाइल फोटो )

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने मंगलवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) से ...अधिक पढ़ें

बेंगलुरु .  कर्नाटक (Karnataka) में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने मंगलवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) से सत्ता में बने रहने और अगला विधानसभा चुनाव उनके नेतृत्व में लड़े जाने की बात कही. मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए कहा कि शाह का यह आश्वासन उन पर (बोम्मई पर) विश्वास जताये जाने को प्रदर्शित करता है. सूत्रों ने बताया कि शाह ने बोम्मई को आश्वस्त किया कि अगले साल राज्य में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव उनके नेतृत्व में लड़ा जाएगा और कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन को कोई सवाल ही नहीं है.

सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘अमित शाह ने मुख्यमंत्री को स्पष्ट निर्देश दिया है कि लोग जिस नेतृत्व परिवर्तन की बात कर रहे हैं उसे लेकर परेशान ना हों. उन्होंने (शाह ने) उनसे (बोम्मई से) कहा कि आगे बढ़ें और विकास कार्यों पर ध्यान दें. हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे और इसके जरिये सफल होंगे.’ सूत्रों के अनुसार, शाह ने बोम्मई से कहा कि वे सुशासन मुहैया कराएं और युवाओं के हित के कार्यक्रमों पर ध्यान दें. केन्द्रीय गृह मंत्री ने बोम्मई से यह भी कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा चुनाव जीतने में उनकी मदद करेंगे. सूत्रों के अनुसार, मंत्रिमंडल में फेरबदल के संबंध में शाह ने कहा कि वह 10 मई से पहले सूची भेजेंगे.

हालांकि इससे पहले अटकलें थीं कि कर्नाटक राज्‍य में जल्‍द ही बड़ा फेरबदल होगा. ऐसा संभव है कि मुख्‍यमंत्री और राज्‍य के कुछ मंत्रियों को बदल दिया जाए. मुख्‍यमंत्री को बदले जाने को लेकर कई बार चर्चाएं सामने आ चुकी हैं. जनवरी में भी चर्चा थी कि उपचुनाव और निकाय चुनावों में मिली हार से बीजेपी हाईकमान नाराज है. सीएम बसवराज बोम्मई के हंगल जिले में भी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है, ऐसे में कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है. इन चुनाव परिणामों के बाद पार्टी को 2023 में कर्नाटक में होने वाले असेंबली इलेक्शन की चिंता सताने लगी है. दूसरी ओर पार्टी कर्नाटक कैबिनेट में भी फेरबदल कर सकती है और के एस ईश्वरप्पा, मुरुगेश निरानी, ​​सीसी पाटिल और प्रभु चौहान जैसे वरिष्ठ मंत्रियों को हटाए जाने की संभावना है.

Tags: CM Basavaraj Bommai, Home Minister Amit Shah, Karnataka

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें