अपना शहर चुनें

States

मुख्यमंत्री के चेहरे के बिना ही पश्चिम बंगाल चुनाव लड़ेगी भाजपा : कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रभारी हैं.
कैलाश विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रभारी हैं.

West Bengal Assembly Election: भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि भाजपा पश्चिम बंगाल चुनाव मुख्यमंत्री के चेहरे के बिना लड़ेगी. मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला बहुमत हासिल करने के बाद शीर्ष नेतृत्व और विधायक करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 7:52 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Election) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) मुख्यमंत्री के चेहरे के बिना लड़ेगी. भाजपा महासचिव और पश्चिम बंगाल में प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में भाजपा बिना किसी मुख्यमंत्री के चेहरे के उतरेगी. बहुमत साबित करने के बाद भाजपा (BJP) का नेतृत्व और विधायक ये तय करेंगे कि राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा. बता दें पश्चिम बंगाल में इसी साल अप्रैल-मई में होने जा रहे चुनावों में भाजपा ने 200 सीटों से ज्यादा जीतने का दावा किया है.

भाजपा के शीर्ष नेता बंगाल में जीत के लिए तमाम प्रयास कर रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP Chief JP Nadda) कई बार राज्य का दौरा कर चुके हैं. अमित शाह लगातार तीसरे महीने बंगाल के दौरे पर 30 जनवरी को कोलकाता पहुंचेंगे. यहां वह मतुआ समुदाय के बाहुल्य वाले ठाकुरनगर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. शाह के इस दौरे के लिए तमाम व्यवस्थाएं की जा रही हैं.






अमित शाह पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के सिलसिले में दो दिन के दौरे पर राज्य आ रहे हैं. वह उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुरनगर में जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां अनेक विधानसभा क्षेत्रों में मतुआ समुदाय का प्रभुत्व है. भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने स्थानीय सांसद शांतनु ठाकुर के साथ बैठक की. ठाकुर मतुआ समुदाय के एक प्रमुख परिवार के सदस्य हैं. सूत्रों के मुताबिक नेताओं ने शाह की रैली के लिए व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

शाह से पहले जेपी नड्डा भी इसी महीने बंगाल का दौरा कर चुके हैं

ये भी पढ़ें- टूट रहा है TMC का कुनबा, एक और विधायक अरिंदम भट्टाचार्य BJP में शामिल

2016 के विधानसभा चुनाव में किसे मिली थीं कितनी सीटें?
2016 में हुए विधानसभा चुनाव में टीएमसी को 211, लेफ्ट को 33, कांग्रेस को 44 और बीजेपी को मात्र 3 सीटें मिली थीं. वोट शेयर में भी बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया. टीएमसी ने जहां 43.3 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया वहीं बीजेपी को 40.3 प्रतिशत वोट मिले. बीजेपी को कुल 2 करोड़ 30 लाख 28 हजार 343 वोट मिले जबकि टीएमसी को 2 करोड़ 47 लाख 56 हजार 985 मत मिले हैं. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज