होम /न्यूज /राष्ट्र /अविश्वास प्रस्ताव: बीजेपी ने उड़ाया कांग्रेस का मजाक, सोनिया की गणित को बताया कमजोर

अविश्वास प्रस्ताव: बीजेपी ने उड़ाया कांग्रेस का मजाक, सोनिया की गणित को बताया कमजोर

सोनिया गांधी (File Photo)

सोनिया गांधी (File Photo)

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार से कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी के दावे के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने चुटकी लेत ...अधिक पढ़ें

    बीजेपी ने कांग्रेस के उस दावे का मजाक उड़ाया है जिसमें कहा गया था विपक्ष के पास सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में पर्याप्त संख्याबल है.

    संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार से कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी के दावे के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘सोनिया गांधी का गणित कमजोर है.’’

    कुमार ने वर्ष 1999 के उस घटनाक्रम की याद दिलाई जब तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली राजग सरकार के गिरने के बाद 272 सांसदों के समर्थन का दावा किया था.

    कुछ ऐसी ही बात भाजपा महासचिव राम माधव ने भी की. उन्होंने कहा कि भारत की गणित के हिसाब से देखें  तो सरकार के पास अविश्वास प्रस्ताव को गिराने के लिए पर्याप्त संख्या है. इसके साथ ही कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हो सकता है कि सोनिया गांधी कोई और गणित जानती हों.

    सत्तारूढ़ दल के सूत्रों के मुताबिक कल जब विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगा तो सरकार को लोकसभा में 314 सांसदों का साथ मिलने की उम्मीद है.

    बीजेपी के फ्लोर मैनेजरों के अनुमान के मुताबिक सरकार को राजग के बाहर के छोटे दलों जैसे पीएमके और राजू शेट्टी की स्वाभिमानी पक्ष का समर्थन मिल सकता है.

    हालांकि ये दल अब राजग का हिस्सा नहीं हैं लेकिन सरकार को उम्मीद है कि ये उसका साथ देंगे.

    बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को वर्तमान में 533 सदस्यों वाले निचले सदन में 314 सदस्यों का साथ मिलने की उम्मीद है.

    Tags: BJP, Congress, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें